HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 4 December 2021

प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने जिला पंचायत सभागार में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ली

 प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने जिला पंचायत सभागार में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ली

रोको-टोको अभियान चलाया जाए : प्रभारी मंत्री

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

       धार।  कोरोना की संभावित तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ली। उन्होंने कहा कि मास्क और शारीरिक दूरी को लोगों की आदत का हिस्सा बनाने के लिए फिर से रोको-टोको अभियान चलाना होगा। जनता के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण को रोकने के प्रयास करने होंगे। सभी जनप्रतिनिधि क्षेत्र में भ्रमण करके लोगों को कोरोना से बचाव के लिए लगातार जागरूक करें।


       उन्होंने कहा कि तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रशासन को जन-प्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं, समाज सेवियों और प्रबुद्ध नागरिकों के साथ मिलकर आगे आकर जागरूकता अभियान चलाना होगा। उन्होंने कहा कि जो लोग टीकाकरण से वंचित रह गए हैं। उन शेष लोगों का टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। इसके लिए ब्लॉक एवं ग्राम क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों को सक्रिय रूप से काम करना होगा, तभी इस लहर से बचा जा सकता है।

     उन्होंने जिले में कोविड की तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने जिले के अस्पतालों में कोविड के लिए आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी। बैठक में उपस्थित विधायक नीना वर्मा, सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष मालती मोहन पटेल, संजय वैष्णव, बाल कल्याण समिति पंकज जैन, शरद विजयवर्गीय, संजय पटेल, मनोज सोमानी, अशोक शास्त्री, दीपेंद्र शर्मा, लोकेश चौहान आदि सदस्यों ने अपने सुझाव दिए। इस पर चौधरी ने कहा कि लोगों को सार्वजनिक स्थल पर मास्क के अनिवार्य रूप से उपयोग, शारीरिक दूरी बनाए रखने तथा नियमित अंतराल से हाथों को स्वच्छ करने के लिए जागरूक करें। आम जनता भीड़ वाले स्थानों में जाने से बचे। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लें जिससे कोरोना का असर बहुत कम हो जाएगा।

        उन्होंने कहा कि बिना किसी देरी के हर पात्र व्यक्ति को वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाना जरूरी है। इसके लिए कॉल सेंटर से लगातार लोगों से संपर्क किया जाए।बैठक में सीएमएचओ डॉ. मोहनलाल मालवीय ने प्रेजेंटेशन कर टीकाकरण और कोविड से बचाव और उपचार संबंधी व्यवस्था की जानकारी दी।


No comments:

Post a Comment