HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 24 December 2021

सांस्कृतिक एवं लोकप्रिय आयोजन में शुमार मांडू फेस्टिवल को भव्यता के साथ आयोजित किया जाएगा

  सांस्कृतिक एवं लोकप्रिय आयोजन में शुमार मांडू फेस्टिवल को भव्यता के साथ आयोजित किया जाएगा

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

        धार-  प्रदेश के प्रमुख सांस्कृतिक एवं लोकप्रिय आयोजन में शुमार मांडू फेस्टिवल को भव्यता के साथ आयोजित किया जाएगा। जिससे मांडव को एक वैश्विक पहचान मिल सके । मांडव उत्सव से मात्र चंद दिन नहीं, बल्कि दीर्घकाल तक मांडव वासियों को लाभ मिल सके। यह फेस्टिवल आयोजन की मुख्य धारणा है।  यह बात आज कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने इवेंट कंपनी एवं अधिकारियों की बैठक में कहीं । 

      कलेक्टर डॉ जैन ने कहा कि मांडू फेस्टिवल को सोशल मीडिया एवं अन्य प्रसार माध्यमों से अधिक से अधिक प्रचारित किया जाए।  जिससे अधिका अधिक पर्यटक मांडू फेस्टिवल में आ सके।  मांडू फेस्टिवल के दौरान पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए भी निर्देश दिए गए।  फेस्टिवल के दौरान मांडव में तीन स्थानों पर बड़ी वाहन पार्किंग बनाई जाएगी ,जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति न बने । साथ ही जामी मस्जिद से आयोजन स्थल तक निशुल्क बस फेरी भी लगाई जाएगी । उत्सव के दौरान भव्य गेट लाइटिंग की व्यवस्था भी इवेंट कंपनी द्वारा की जाएगी। स्मारको पर भी रोशनी करने के निर्देश दिए गए। 

       मांडू फेस्टिवल में स्थानीय कलाकारों को अवसर देने के लिए 27 दिसंबर को जिला स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित होगी । जिसमें  नवोदित स्थानीय कलाकार अपनी प्रस्तुतियां दे सकेंगे। इसके आधार पर अंतिम चयन समिति द्वारा किया जाएगा। इस वर्ष एडवेंचर गतिविधियां मीरा की जीरात पर होगी, जो 30 दिसंबर से प्रारंभ होकर 9 जनवरी तक सतत रूप से चलेंगी । सांस्कृतिक गतिविधियों के अतिरिक्त शेष गतिविधियां 2 माह तक निरंतर संचालित रहेगी । 

   बैठक में पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ, एडीएम सलोनी सिडाना, एसडीएम नेहा शिवहरे, इवेंट कंपनी के जय ठाकोर उपस्थित रहे


No comments:

Post a Comment