HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 1 December 2021

वित्तीय अनियमिता के चलते ग्राम रोजगार सहायक को अंतिम कारण बताओ सूचना पत्र जारी

 वित्तीय अनियमिता के चलते ग्राम रोजगार सहायक को अंतिम कारण बताओ सूचना पत्र जारी

 सचिव कुंवरसिंह डाबर तत्काल प्रभाव से निलंबित

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

          धार - कलेक्टर  डॉं. पंकज जैन ने जनपद पंचायत मनावर की ग्राम पंचायत मोराड के ग्राम रोजगार सहायक दिनेश जर्मन को अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक प्रकार से न कर योजनाओं के दिशा निर्देशों के विपरीत कार्य किया जाकर वित्तीय अनियमितता करने पर अंतिम कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है। ग्राम रोजगार सहायक की ग्रामीणजनों द्वारा ग्राम पंचायत मारोड में शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ नहीं दिए जाने, पंचायत प्रतिदिन नहीं खोलने, पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ न देने तथा फर्जी जॉबकार्ड बनाने व जॉब कार्डधारी परिवार को लाभ न देने संबंधी शिकायत की गई थी। 

         इस संबंध में कलेक्टर डॉं. जैन ने सीईओ मनावर को जॉंच करने के लिए निर्देशित किया गया । जॉंच प्रतिवेदन अनुसार ग्राम रोजगार सहायक द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक प्रकार से न करने, शासन की विभिन्न योजनाओं के दिशा-निर्देशों के विपरीत कार्य किए जाकर वित्तीय अनिमितता करने पाई गई। इस संबंध में इन्हें पूर्व में भी कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए गए, लेकिन इनके द्वारा प्रस्तुत प्रतिउत्तर समाधानकारक नहीं दिया गया। कलेक्टर डॉं. जैन ने एक अवसर प्रदान कर निर्देशित किया है कि इस संबंध में अपना प्रतिउत्तर 6 दिसम्बर तक प्रस्तुत करे। विलंब की स्थिति में एकपक्षीय कार्यवाही प्रस्तावित की जावेगी।

 सचिव कुंवरसिंह डाबर तत्काल प्रभाव से निलंबित

     मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ ने जनपद पंचायत मनावर की ग्राम पंचायत मोराड के सचिव कुंवरसिंह डाबर को कार्य में अनियमितता पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने का आदेश जारी किया है।निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय जनपद पंचायत धार नियत किया गया है। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।



No comments:

Post a Comment