HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 1 November 2021

1 नवम्बर मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर म.प्र जन अभियान परिषद ने ग्राम जेतपुरा में समरसता संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया

 1 नवम्बर मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर म.प्र जन अभियान परिषद ने ग्राम जेतपुरा में समरसता संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

         धार-  1 नवम्बर  मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के 66 वें  अवसर पर ग्राम जेतपुरा में स्थानीय समुदाय को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के महत्व को समझाने हेतु एवं समरसता संकल्प का आयोजन आॅगनवाडी केन्द्र जेतपुरा में सम्पन्न किया गया ।


           कार्यक्रम के पूर्व जिला पंचायत धार के प्रांगण में खीरनी के पौधो का रोपण किया गया तथा पौधो की सुरक्षा हेतु ट्री गार्ड लगाया गया ।  पोधारोपण में जिला समन्वयक नवनीत रत्नाकर, योगी जी महंत नटनागरा, राजवाडा चौक सेवा समिति अध्यक्ष  नवनीत जैन, हमारा प्रयास सेवा संस्थान  अध्यक्ष  संजय शर्मा, हरीराम पटेल, ईश्वर वैष्णव  , भोज नागरिक महिला मंडल सोसाईटी  अध्यक्ष  मीना अग्रवाल तथा  धर्मेन्द्र शर्मा कप्यूटर आॅपरेटर धार उपस्थित रहे ।


         ग्राम विकास प्रस्फुटन समति ग्राम जेतपुरा अध्यक्ष योगेश मालवीय के सहयोग से कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित दुलीचंद जाट सचिव ग्राम पंचायत जेतपुरा,  मुन्नालाल राणा सरपंच जेतपुरा,  सुनिल बघेल सबइंजीनियर जनपद पंचायत धार,  राजकुमारी रघुवंशी एएनएम, आशा कार्यकर्ता, एवं आॅगनवाडी कार्यकर्ता सहित अन्य ग्रामीणजन उपस्थित रहे ।  


        कार्यक्रम के प्रारंभ में माॅ सरस्वती को माल्यार्पण, दीप प्रज्वलन के पश्चात् अतिथियों का पुष्पमाला से स्वागत किया गया ।  स्वागत भाषण में नवनीत रत्नाकर जिला समन्वयक धार द्वारा मध्यप्रदेश स्थापना दिवस महत्व को ग्रामीणो को बताया गया । कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित सर्वप्रथम नवनीत जैन ने कहा कि मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सर्व प्रथम ग्राम की ही मुख्य भूमिका है ।  यहाॅ काव्यक्ति अपनी कलाकारी अपने बेहतर कार्य से आवश्यकताओं को निर्मित करे  मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर की ओर तेजी से बढ़ सकता है । 

         हरीराम पटेल द्वारा ग्रामीणो को उद्बोधन में कहा गया है, कि हम आज यहाॅ पर संकल्प लेने जा रहे है, उस संकल्पको समझे और उस और कार्य करे।हमारी कृषि कार्य भी हमारे मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने में एक नींव है ।  हमे समाज विकास के प्रत्येक कार्य में हरवर्ग को समान रूप से जोड़ना है । संजय शर्मा द्वारा अपने उ्दबोधन में कहा गया कि हमारा मध्यप्रदेश रियासतो को जोड़कर बना है , पहले यह मध्य भारत था ।   मध्यप्रदेश अस्तित्व में 1 नवम्बर 1956 को आया उसके बाद से इस दिन को मनाया जाता है ।  हमे इस मध्यप्रदेश के लिए समाज मेें अच्छे कार्य करते रहे । विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।  

        श्रीमती मीना अग्रवाल द्वारा कहा गया कि हम समाज में अपनी सेवा देकर इस समाज के लिए कुछ कर सकते है ।   हमे शासन की विभिन्न योजनाओं को हर वर्ग तक लाभ पहुॅचाने में अपनी भूमिका अदा करना है ।  कार्यक्रम के अंत में संकल्प पत्र का वाचन कियागया ।  उसके पश्चात आभार  योगेश मावलीय  ने माना ।


No comments:

Post a Comment