HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 10 October 2021

कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने पढ़ाया उद्यम सखियों का हौसला

   कलेक्टर डॉ  पंकज जैन ने पढ़ाया उद्यम सखियों का हौसला

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

             धार-  आजीविका भवन में उद्यम सखियों का एक दिवसीय कार्यशाला एवं प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया गया। इस कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने उद्यम सखियों का हौसला बढ़ाया। कार्यशाला के दौरान उद्यम सखियों के द्वारा उद्यम के संबंध में प्राप्त प्रशिक्षण के बारे में अनुभव साझा किया गया। इसके उपरांत उद्यम सखी दीदीयों ने कलेक्टर डॉ जैन को स्वयं द्वारा निर्मित आजीविका मार्केट बेग का प्रस्तुतीकरण किया गया। उक्त बेग में घरेलू उपयोग में आने वाली सामग्री एवं आजीविका उत्पाद रखा गया। उक्त उत्पादों को उद्यम सखियों के द्वारा घर-घर जाकर विक्रय किया जावेगा। जिससे उद्यम सखियों के द्वारा निर्मित उत्पादों का प्रचार-प्रसार होगा। उन्हे मार्केट उपलब्ध होगा व उनकी आमदनी में वृद्धि होगी।


         कलेक्टर डॉ. जैन द्वारा उद्यम सखियों को मार्केट में जाकर व्यवसाय किये जाने के संबंध में आवश्यक सुझाव दिये गये एवं मार्केट में व्यवसाय करने के लिए किन-किन चुनौतियों का सामना करना पडेगा, उसके बारे में विस्तार से समझाया गया, ताकि उद्यम सखी उन चुनौतियो का सामना करने के लिए तैयार रह सके। इसी के साथ दीदीयों को उनके उद्यम के लिए शुभकामनाए दी गई। 

    इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ द्वारा उद्यम सखियों को अपने उद्यम के उचित संचालन एवं इमानदारी के साथ काम करने हेतु मार्गदर्शन प्रदान करते हुए शुभकामनाए दी गयी। समूह द्वारा संचालित आजीविका फुड जोन एवं जैविक उत्पाद दुकान का कलेक्टर  एवं सीईओ के द्वारा अवलोकन किया गया। इस अवसर पर  म. प्र. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन का समस्त स्टाॅफ उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment