HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 17 August 2021

मीडिया, जनता और सिस्टम के बीच का एक बहुत बडा सेतु है- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

 मीडिया, जनता और सिस्टम के बीच का एक बहुत बडा सेतु है- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

               धार -  मीडिया के माध्यम से बातों लाखो लोगों तक पहुॅचती है। यह संदेश का संचार करने का सबसे तेज माध्यम है। आप चौथे स्तंभ है जिसका महत्व हमेशा बना रहता है। मीडिया, जनता और सिस्टम के बीच का एक बहुत बडा सेतु है। मीडिया समाज सेवा और देश सेवा की फिल्ड है। जिसके माध्यम से अंतिम छोर तक बात पहुॅचती है। यह बात कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने कोरोना टीकाकरण के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला प्रशासन तथा यूनिसेफ द्वारा मीडिया संवाद कार्यकम में कही। यह कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर मिलन महल गार्डन में मंगलवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कलेक्टर श्री सिंह द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। उन्होने कहा कि यूनिसेफ द्वारा बहुत सही समय पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कोविड की प्रथम लहर के बाद प्रधानमंत्री ने सभी लोगो से आग्रह किया था दो गज की दूरी मास्क है जरूरी। उस समय भी मीडिया के द्वारा इसके प्रचार-प्रसार में बहुत सहयोग दिया गया। अब लोगों में यह जागरूकता आ गई है कि टीकाकरण ही उनका सुरक्षा कवच है।


                यूनिसेफ संस्था कई वर्षो से बच्चों और महिलाओं के लिए कार्य कर रही है। इनके माध्यम से छोटी-छोटी बातों से लोगो में जागरूकता लाई जाती है। जिससे लोगो को दूसरो को प्रेरित करने की प्रेरणा मिलती है। कोविड अनुकूल व्यवहार 80 प्रतिशत लोग इसका पालन करने लगे है। पीक के दौरान पहले ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण को लेकर उनकी भ्रांतियॉ थी। जिसे मीडिया ने लोगो को जागरूक कर उनके भ्रम को दूर कर टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। यह सब मीडिया के सार्वजनिक प्रयासों से ही संभव हो पाया है। इसके लिए मीडिया ने माहौल बनाकर लोगो को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। यूनिसेफ तथा अन्य एनजीओं के माध्यम से गांवो में घर-घर जाकर, खेतो में जाकर लोगो को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। जिले में टीकाकरण का वेस्टेज शुन्य प्रतिशत है। उन्होने आग्रह किया किया कि मीडिया सेकेण्ड डोज के लिए नागरिक को विशेष रूप से प्ररित करे। 


                इस अवसर पर  जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ संजय भंडारी, सामाजिक कार्यकर्ता गायत्री परिहार, प्रिंट तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment