HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 31 July 2021

भाजपा कानवन मंडल का एक दिवसीय मंडल कार्य समिति प्रशिक्षण वर्ग संपन्न

 भाजपा कानवन मंडल का एक दिवसीय मंडल कार्य समिति प्रशिक्षण वर्ग संपन्न 

हमारा दल सिर्फ चुनाव जीतने के लिए नहीं बना बल्कि हम अंत्योदय के ध्येय व राष्ट्र निर्माण के भाव से कार्य करें- मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगाँव 

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

          धार/ नागदा (अनवर मंसुरी ) हमारा दल सिर्फ चुनाव जीतने के लिए नहीं बना बल्कि हम अंत्योदय के ध्येय व राष्ट्र निर्माण के भाव से कार्य करें। पार्टी के महापुरूषों के जो भाव पार्टी स्थापना पर थे उनको आगे बढ़ाएँ, उनके उद्देश्यों के मूल भाव से प्रेरणा प्रदान लें तभी प्रशिक्षण वर्ग के उद्देश्य को मूर्त रूप दे पाएंगे। विपदा के समय आपदा को अवसर में बदलने का जो मंत्र हमें देश  के प्रधानमंत्री ने दिया उसे आत्मसाध करें। सेवा ही संगठन का जो नारा है यह तभी मजबूत होगा जब प्रत्येक कार्यकर्ता राष्ट्र व पार्टी के प्रति समर्पित मन से कार्य करें। उक्त बातें एक दिवसीय भारतीय जनता पार्टी मण्डल कानवन कार्य समिति प्रशिक्षण वर्ग में राठौड़ धर्मशाला नागदा में आयोजित कार्यक्रम में औद्योगिक नीति एवं निवेष प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगाँव ने प्रशिक्षण वर्ग के समापन अवसर पर कही। कार्यक्रम में पूर्व विधायक खेमराज पाटीदार, प्रशिक्षण वर्ग प्रभारी महेन्द्रसिंह चाचुबना, डाॅ. प्रहलादसिंह सोलंकी, मनोज सोमानी, जिला पंचायत सदस्य रजनीश मालवीय, परमानन्द पाटीदार, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष जगदीश जाट, ईश्वर कटारा, पूर्व मण्डल अध्यक्ष संतोष मोदी, सुनिल मोदी, दिनेश गिरवाल, डाॅ. एन.के. जैन मंचासीन थे। 


             अतिथियों द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। अतिथियों का स्वागत मण्डल कानवन कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। स्वागत भाषण मण्डल अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ ने दिया। प्रशिक्षण वर्ग में मंत्री दत्तीगाँव ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता ने कोरोना काल में घर-घर जाकर जो मदद की उससे संक्रमण के कठिनतम दौर में आम जनमानस को मजबूती मिली। वहीं कष्टप्रद समय में विराम भी लगा। उद्योग मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री की मंशा ज्ञापित करते हुए कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के माध्यम से सभी ने जनभागिदारी रख जो सेवा का स्वरूप रखा उससे कोरोना की रोकथाम में मदद मिल पाई। साथ ही प्रधानमंत्री की मन की बात को लेकर कहा कि अपने-अपने गाँव की चौपाल व चौराहें पर सब मिलकर सुने व प्रधानमंत्री के ध्येय व मंशा को जाने। तीसरी लहर की रोकथाम को लेकर बताया कि हमारी जीवन रक्षा हमारे हाथ में है, चिकित्सकों व विशेषज्ञों की बातों का पालन करे। टीकाकरण को लेकर सभी धैर्य रखे, वेक्सिनेशन की व्यवस्था टोकन प्रक्रिया के माध्यम से सभी मिलकर सुचारू रूप से बनाएँ। टीकाकरण में युवाओं के सहयोग की उद्योग मंत्रियों ने प्रशंसा की। साथ ही विधानसभा क्षेत्र में स्थापित आक्सीजन प्लांट व हाॅस्पिटल व स्वास्थ्य केन्द्रों की बेहतर व्यवस्था को लेकर भी कार्यकर्ताओं के बीच अपनी बात कही। साथ ही वर्षाे से नागदा में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की की जा रही मांग को भी मंजुर होना बताया। 

          प्रशिक्षण वर्ग में संगठन गीत महेश जाट व कोरोना काल में दिवंगत कार्यकर्ताओं के प्रति श्रद्धांजलि मंडल महामंत्री दिलीप सोलंकी, राजनीतिक प्रस्ताव का वाचन जगदीश जाट, सेवा ही संगठन व मंडल कार्याें का वर्णन मण्डल उपाध्यक्ष ईश्वरसिंह पायकुण्डा के साथ ही सत्र को प्रशिक्षण प्रभारी महेन्द्रसिंह चाचुबना ने भी संबोधित किया।


            ग्राम केन्द्र व नगर केन्द्र के संयोजक को लेकर मण्डल अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ ने अपनी बात रखी। एनसीसी छात्रा ऋतु राठौर व बालिकाओं ने उद्योग मंत्री का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम में पूर्व मण्डल अध्यक्ष विनोद नाहर, पूर्व सरपंच गौरधनलाल राठौड़, इंदर सिंह पटेल, नितेश सुराना, अनोखीलाल राठौड़, जगदीश भाटी, गिरधारीलाल जायसवाल, नितिन सावंत, रतनलाल पाटीदार, किरण राठौड़, संजय राठौड़, गोपाल जाट, सोहन चौहान, विनोद ढोलाना, शंकरलाल दग्दी, राधेश्याम पाँचाल, यशवंत टेलर भोमादा, लाखनसिंह जादौन, विजय कोठारी, जयेश मेहता, सुरेश जाखड़, जितेन्द्र मोयल, विजय राठौड़ सहित मण्डल के पदाधिकारी व अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अब्दुल सत्तार कुरैशी ने किया व आभार मण्डल उपाध्यक्ष विनोद कोठारी ने माना।


No comments:

Post a Comment