HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 25 July 2021

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

 कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

 

राज्य लोक सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा को दो सत्रों में जिला मुख्यालय पर 38 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

                 धार-  राज्य लोक सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 रविवार को दो सत्रों में जिला मुख्यालय पर 38 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने इंदौर नाका स्थित शा. पीजी कॉलेज में बने केंद्र अवलोकन कर चल रही परीक्षा के बारे में तथा परीक्षार्थियों के लिए की ही व्यवस्थाओं को देख एसडीएम दिव्या पटेल से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। उक्त केन्द्रों पर जिला कोषालय से प्रातः 7 बजे परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा संबंधी गोपनीय सामग्री ले जाने एवं वापस जिला कोषालय में जमा करवाने के लिए 5 जीप वाहन  पर्यवेक्षकों के लिए उपलब्ध कराई गई है तथा प्राप्त निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए जिला मुख्यालय पर पृथक से दो विशेष परीक्षा केन्द्र टाईमिंग पब्लिक स्कूल दशहरा मैदान एवं सहज इंटरनेशल स्कूल जेल रोड धार बनाए गए है। 


              कलेक्टर श्री सिंह ने निरीक्षण कर कहा कि जिले के 38 केंद्रों पर 10 हजार से अधिक बच्चे एमपीपीएससी की परीक्षा दे रहे हैं। कोविड कॉल के पश्चात पहली बार कोई परीक्षा ऑफलाइन में हो रही है। सभी बच्चों के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। मास्क, सेनीटाइजर के साथ हमारी मेडिकल टीम यहां मौजूद है, इसके साथ ही सभी सेंटरों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिससे बच्चों को पूरी तरह से सुरक्षित वातावरण मिले, साथ ही कमरों में लाइट, पानी, बैठने की व्यवस्था के लिए 2 दिन से हमारी टीम द्वारा लगातार निरीक्षण कर सभी आवश्यकता व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। सभी केन्द्रों पर परीक्षा पूरे 38 केंद्रों पर शांति पूर्वक चली। सभी केंद्रों पर दोनों सत्र के लिए पेपर लाने ले जाने की स्पेशल ऑफिसर की ड्यूटी की है, इसके साथ ही पुलिस फोर्स लगाया गया। परीक्षा के पश्चात सभी शीट को ट्रेजरी में जमा किया जाएगा और कल पी एस सी को हैंड ओवर कर देंगे। हमारा उद्देश्य है कि परीक्षा की स्वच्छता बनी रहे और जो बच्चे परीक्षा देने आए हैं, उन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना हो और कोविड के नियमों का पालन हो।


No comments:

Post a Comment