HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 17 July 2021

छोटा उदयपुर धार रेल परियोजना की भूमि अधिग्रहण को लेकर प्रभारी मंत्री और सांसद को ज्ञापन सौंपा

  छोटा उदयपुर धार रेल परियोजना की भूमि अधिग्रहण को लेकर प्रभारी मंत्री और सांसद को ज्ञापन सौंपा

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

  धार - छोटा उदयपुर धार रेल परियोजना की भुमि अधिग्रहण में हो रही लेट लतीफी को लेकर शुक्रवार को धार जिले के प्रभारी मंत्री डाॅ. प्रभुरामजी चौधरी  एवं सांसद छतरसिंह दरबार को रेल लाओ महासमिति ने ज्ञापन देकर बताया कि छोटा उदयपुर धार रेल परियोजना को लेकर रेलवे विभाग द्वारा जमीन चिन्हीत कर दी गई है लेकिन राजस्व विभाग धार की तरफ से अभी तक जमीन अधिग्रहण को लेकर कारवाई नही हुई है। इसमें आलीराजपुर जिले के जोबट तहसील के ग्राम डेकाकुंड से धार जिले में रेल के प्रवेश की प्रकिृया अटकी है। ऐसा भी नही है कि बजट का अभाव है पश्चिम रेलवे के बडोदरा डिवीजन के पास पर्याप्त राशि है, लेकिन राजस्व विभाग धार के अवरोध के कारण अभी तक धारा-17 का प्रकाशन नही हो पाया है रेलवे के उप मुख्य अभियंता प्रताप नगर वडोदरा पिछले छह माह से अनेक पत्र धार कुक्षी एसडीएम को भेज चुके है लेकिन राजस्व विभाग धार ने धारा-19 के प्रकाशन में रूचि नही दिखाई इससे रेलवे का निर्माण कार्य फिलहाल कुक्षी तहसील में रूका पडा है।

धार जिले की कुक्षी तहसील में ग्राम, करवट, बगोली, बडदाखास, झाई, परेठा, काकडवा, डोबनी और करणपुरा में भू-अर्जन की कारवाई होनी है। कारवाई नही होने से बडोदरा डिवीजन के रेलपे का कार्य अलीराजपुर जिले के जोबट तहसील के अंतिम गाॅव डेकाकुंड में आकर रूक गया है यहा तक रेलवे का अर्थवर्क पूरा हो गया है यहा से रेलवे धार जिले में प्रवेश करेगी और यह लाइन इंदौर दाहोद से जुडेगी।


ज्ञापन देते समय केन्द्रिय अध्यक्ष पवन जैन गंगवाल प्रवीण टांक, हुकम काॅसलीवाल, शांतीलाल शर्मा, कमल हारोड, नरेश राजपुरोहित आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment