HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 16 July 2021

गरीब तबके के बच्चो को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं- मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी

 गरीब तबके  के बच्चो को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं- मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी

 मंत्री डॉ. चौधरी ने महिला एवं बाल विकास , शिक्षा,स्वास्थ,पेयजल,खाद बीज आपूर्ति सहित आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जिले में किए गए कार्यो विशेषकर अस्पतालों में आक्सीजन लाइन डाले जाने की प्रशंसा की 


संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

          धार -  प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने निर्देश दिए हैं कि किसानों के लिए गुणवत्ता पूर्वक पूर्ण कृषि आदान की व्यवस्था हो,समिति स्तर पर खाद बीज की प्रदाय व्यवस्था की लगातार मॉनिटरिंग हो,आंगनवाडी केंद्रो  के माध्यम से बच्चों को खाद्यान्न समय पर मिलता रहे। कुपोषण दूर करने के लिए संबंधित क्षेत्र में जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लें। आंगनवाडी केंद्र में भी मनरेगा के माध्यम से बाॅउण्ड्री का निर्माण किया जाए। गरीब तबके  के बच्चो को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। 


       प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने शुक्रवार को कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित जिला आपदा प्रंबधन समूह एवं विभागीय कार्यो समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। प्रभारी मंत्री डॉ. चौधरी ने महिला एवं बाल विकास , शिक्षा,स्वास्थ,पेयजल,खाद बीज आपूर्ति सहित आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जिले में किए गए कार्यो विशेषकर अस्पतालों में आक्सीजन लाइन डाले जाने की प्रशंसा की।


बैठक में सांसद छतरसिंह दरबार, जिला पंचायत अध्यक्ष मालती पटेल, धार विधायक नीना वर्मा, मनावर विधायक हीरालाल अलावा,  सरदारपुर विधायक प्रताप सिंह गे्रवाल, धरमपुरी विधायक पांचीलाल मेडा, कलेक्टर आलोक कुमार सिहं, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह,भाजपा जिला अध्यक्ष  राजीव यादव सहित जिला अधिकारी मौजूद थे। 


           मंत्री डाॅं. चौधरी ने बैठक में कहा कि मध्यान्ह भोजन के निर्माण में क्षेत्र के समूह को प्राथमिकता दे। कुपोषण के लिए अगले दो माह में एक स्कीम बनाकर कार्य करे। अति कुपोषित बच्चो के लिए विशेष योजना तैयार की जाए। इस कार्य में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि स्वयं 2 कुपोषित बच्चो को गोद ले और कुपोषण से दूर करे। इसके लिए आॅन द फ्यूचर प्लान तैयार किया जाए। कृषि विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करे कि समितियों में उर्वरक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहे।  कृषको को खाद , बीज  तथा किटनाशक गुणवत्तापूर्वक मिले इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। मध्य प्रदेष शासन द्वारा गरीब तबके  के बच्चो को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। जल जीवन मिशन के अंतर्गत शासन का प्रयास है कि 2024 तक हर घर नल से जल की आपूर्ति हो। उन्होने संबंधित  अधिकारी को निर्देश दिए कि इस कार्य में उपयोग की जाने वाली सामग्री की क्वालिटी अच्छी हो, इसका लगातार सुपरविजन करते रहे। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न बरते और प्रयास करे कि इस कार्य से सड़को को भी नुकसान न हो। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जिले में किए गए कार्य विशेषकर अस्पतालों में आक्सीजन लाइन डाले जाने की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिले में बहुत अच्छा कार्य किया गया है।


No comments:

Post a Comment