HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 12 July 2021

सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण के लिए सभी विभाग अपनी आंतरिक बैठक आयोजित करें- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

 सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण के लिए सभी विभाग अपनी आंतरिक बैठक आयोजित करें- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

                धार -  सभी अधिकारी बैठक में उपस्थित रहना सुनिश्चित करें और जो अधिकारी बिना सूचना के उपस्थित रहते है, उनको एससीएन नोटिस जारी किया जाए। सीएम हेल्प लाईन के प्रकरणों को विशेष महत्व देते हुए उनका निराकरण समयसीमा में करें। यह निर्देश कलेक्टरr आलोक कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होने कहा कि सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण के लिए सभी विभाग अपनी आंतरिक बैठक आयोजित कर मैदानी अमले को शिकायतों के निराकरण करवाने के लिए निर्देषित करें। किसी भी स्थिति में शिकायते 100 दिवस से अधिक लंबित न हो, यह सभी सुनिश्चित करें। किसी भी षिकायत का जवाब निम्नगुणवत्ता वाला फिड नहीं किया जाए। 

            सभी विभाग शिकायतों के प्रति सतर्कता रख कर उनका निराकरण करना सुनिश्चित करें। जिले के सभी नर्सिग होम का निरीक्षण किया जाए और उनके मापदंड को देखे। प्रधानमंत्री आवास योजना में रेण्डमली 5 प्रतिषत आवासों की जाॅच कर उनकी रिपोर्ट प्रस्तुत करेें। उन्होने कहा कि जिले में लगाई जा रही आक्सीजन लाईन के कार्य की प्रोगे्रस की जानकारी भी लगातार भेजी जाए। आगामी दिनों में होने वाली जिला योजना समिति की बैठक के लिए हेल्थ, कृषि, खाद्य विभाग अपना ऐजेंडा तैयार कर लें। उन्होने कहा कि सभी सीएचसी अस्पतालों, स्कूलो में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। पीएचई तथा प्रधानमंत्री सड़क विभाग अपनी एक ज्वांइट टीम बनाकर अपना कार्य सुनिश्चित करे, जिससे किसी को भी कोई समस्या न आए। कोविड अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरण फालो कर उनकी जानकारी लेते रहे। 


       जिले के कन्या परिसरों की समीक्षा करते हुए उन्होने कहा कि पूर्ण हो चुके भवनों को हेडओवर किया जाए। सहायक आयुक्त आदिवासी जनजातीय कार्य विभाग तथा शिक्षा विभाग स्कूल में पौधारोपण के लिए एक कार्यक्रम जारी करें और एक उत्सव के रूप में पौधारोपण का कार्य किया जाए।  सभी विभाग प्रमुख भी अपने कार्यालय परिसर में पौधारोपण करें। स्कूल, काॅलेज में बाॅटनिकल गार्डन के रूप में पौधे की जानकारी के साथ पौधारोपण किया जाए। इसमें स्कूलों के षिक्षको को भी सम्मिलित करें। पौधारोपण के लिए एक माह का अभियान तैयार करें। इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ, अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे। 


No comments:

Post a Comment