HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 6 May 2021

कोरोना वालेंटीयर्स द्वारा रास्ते पर मास्क नहीं, प्रवेश नहीं लिखकर एवं गांव में नारा लेखन कर लोगो को किया जा रहा जागरूक

 कोरोना वालेंटीयर्स द्वारा रास्ते पर मास्क नहीं, प्रवेश नहीं लिखकर एवं गांव में नारा लेखन कर लोगो को किया जा रहा जागरूक 

 संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

           धार  -  मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद द्वारा मास्क, रोको-टोको अभियान के तहत विकासखण्ड बदनावर के ग्राम कानवन में लोगों को समझाइश दी गई कि आप बिना काम से खुले में न घूमने जाए और मास्क का उपयोग करें। इस अवसर पर मास्क का वितरण भी किया गया। इस कार्य में कोरोना वॉलिंटियर बालाराम चैहान, चंचल नाहर, जसवंत परिहार, मुकेश चैहान द्वारा कार्य किया गया। 



           गुरूवार को धार नगर की जनता कॉलोनी वार्ड क्रमांक 7 में कोरोना वालंटियर राज शर्मा, दीपक सोनी, रवि श्रीवास्तव द्वारा कॉलोनी के मुख्य चैराहों पर ‘‘मास्क नही, प्रवेश नही‘‘ का लेखन कर जागरूकता अभियान चलाया गया तथा कॉलोनी के रास्ते को बरीगेड्स लगा कर बंद किया गया। इस कार्य में अनूप श्रीवास्तव (चित्रकार) का भी सहयोग रहा। विकासखण्ड धार में कोरोना वॉलिंटियर समाजसेवी हरिराम पटेल की 35वीं विवाह वर्षगाँठ (13 मई को हैं) के उपलक्ष्य में प्रभारी डॉ गिरिराज भूरा की प्रेरणा से कोरोना संक्रमितो के उपचार में सहयोगी वेपोरायजर(भाँप लेने की मशीन) 10 नग जितेन्द्र चैधरी व डॉ मोदी को प्रदान की गई। साथ ही उन्हें आवश्यकतानुसार प्रभावितों तक भिजवाने का आग्रह किया। पटेल ने क्षेत्रवासियों को सोषल मिडिया से जागरूकता करने का भी कार्य करते रहते हैं।

कोरोना जागरूकता के लिए गांव में किया जा रहा नारा लेखन


          मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद धार के तत्वधान में व प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चलाए जा रहे अभियान "मै कोरोना वालंटियर" द्वारा कोरोना जैसी गंभीर महामारी की रोकथाम हेतु गांव के लोगों को जागरूकता हेतु आज ग्राम पंचायत सिरसौदा, जेतपुरा में नारा लेखन व पंपलेट, मार्क्स वितरण का आयोजन रखा गया। जिसमें  प्रस्फुटन समिति के अध्यक्ष योगेश मालवीय (कोरोना वॉलिंटियर)ने  सोशल डिस्टेंस विशेष ध्यान रखते हुए गांव के लोगों को  सावधानी हेतु जानकारी प्रदान की। 


             साथ ही साथ लोगों से अपील की बेवजह गांव घर से बाहर ना निकले हमेशा 2 गज की दूरी बनाए रखें मार्क्स लगाएं और सर्दी खासी बुखार आने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर संपर्क करें।। श्री मालवीय ने बताया कि यह अभियान के तहत धार विकासखंड के आस-पास के गांव में भी यह कार्य किया  जाएगा।।



No comments:

Post a Comment