HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 11 May 2021

कोविड केयर सेंटर के बहार आयुर्वेदिक चिकित्सक की कार से दवाई जब्त, दो डाक्टरों पर होगी एफआइआर

 कोविड केयर सेंटर के बहार आयुर्वेदिक चिकित्सक की कार से दवाई जब्त, दो डाक्टरों पर होगी एफआइआर

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

           धार- शहर से महज पांच किलोमीटर दूर ग्राम धरावरा के सरकारी कोविड केयर सेंटर में अस्थायी रूप से पदस्थ आयुर्वेदिक डाक्टर घनश्याम जाट को मंगलवार दोपहर में सरकारी दवाई अपने पास रखने की शिकायत पर पकड़ा गया है। वह यहां से दवाई कार में रख कर ले जाने का प्रयास रहा था। दवाई जब्त कर ली गई है। इस मामले में सेंटर पर ही पदस्थ महिला डाक्टर पूर्णिमा के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। दोनों के खिलाफ पुलिस में प्रकरण दर्ज करने के लिए प्रक्रिया की जा रही है।


          सीएमएचओ डा. जितेंद्र चौधरी ने बताया कि डा. घनश्याम जाट आयुर्वेदिक चिकित्सक हैं और उनके पास बीएएमएस की डिग्री है। सरकार ने अस्थायी रूप से इन्हें कोविड केयर सेंटर में नियुक्त किया है। डाक्टर जाट ने सेंटर को आवंटित दवाई अपनी कार में रख ली। वहां पर किसी मरीज के स्वजन ने उनको ऐसा करते देख लिया और उसका फोटो खींचकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। इस पर तुरंत ही पंचनामा बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई। शिकायत शाखा की टीम पहुंची और मौके से दवाई जब्त की।


           उसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी और उनकी टीम भी ग्राम धरावरा पहुंची। यहां डाक्टर से पूछताछ की गई। डाक्टर जाट अधिकारियों को कार में दवा रखने के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इस बीच में लोगों ने अधिकारियों को बताया कि उक्त डाक्टर नालछा में खुद का क्लीनिक चला रहे हैं। नालछा विकासखंड मुख्यालय पर सरकारी दवाखाने से महज कुछ मीटर की दूरी पर उनके क्लीनिक में आयुर्वेदिक चिकित्सक एलोपैथी पद्धति से इलाज करते हैं। तुरंत ही टीम नालछा पहुंची और उनके निजी क्लीनिक और मेडिकल स्टोर पर पड़ताल की गई। वहां पाया गया कि कुछ मरीज जमीन पर लेटे हैं और उनका इलाज चल रहा है।


No comments:

Post a Comment