HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 24 May 2021

विद्यार्थियों घर बैठे ऑनलाइन फ्री नीट कोचिंग करके वह भी मुफ्त में मौका मिल रहा है

 विद्यार्थियों घर बैठे ऑनलाइन फ्री नीट कोचिंग करके वह भी मुफ्त में मौका मिल रहा है

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

              इंदौर  / बदनावर - इस कोरोना काल में जब विद्यार्थी असमंजस में है और चिंतित हैं उनकी पढ़ाई को लेकर उसी बीच लक्ष्य एजुकेशन(लक्ष्य एमबीबीएस),इंदौर के डायरेक्टर रजनीश पाटीदार  की सोच विद्यार्थियों के लिए एक बहुत ही शानदार अवसर लेकर आई हैं। उनकी तैयारी में कोई कमी न रह जाए और वह अच्छे अंक लेकर एमबीबीएस  डॉक्टर बने। रजनीश पाटीदार  ने अभ्यास कैरियर इंस्टीट्यूट के साथ मिलकर,मुफ्त में ऑनलाइन नीट की कोचिंग  देने का पहल किया है ।यह सोच विद्यार्थियों को सही दिशा में तैयारी करने में कारगर रहेगी और अपनी मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग की सेवा देकर इस क्षेत्र में एक  अच्छी शुरुवात करेगी। सभी विद्यार्थी जिनका एक सपना होता है डॉक्टर बनने का ,उनके लिए यह वरदान साबित हो रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान देना यानी के विश्वकल्याण की और अपना योगदान होता हैं। वह भी जब बात आती है स्वास्थ्य के क्षेत्र की तो इससे बड़ा वरदान कुछ और नहीं हो सकता ।

            इस महामारी ने हमें स्वास्थ्य के क्षेत्र में अग्रसर होकर काम करने के लिए बहुत प्रेरित किया है।आज के समय में सबसे ज्यादा जरूरत हमारे देश को डॉक्टर्स की है और डॉक्टर बनने के लिए विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करके पढ़ाई करके नीट की परीक्षा देनी होती है और अच्छे नंबरों से पास करनी पड़ती है जिससे उन्हें एमबीबीएस के लिए एक अच्छा कॉलेज मिल सके।

            घर बैठे ऑनलाइन कोचिंग करके  वह भी मुफ्त में मौका मिल रहा है । सोने पे सुहागे वाली खुशखबरी की बात यह है कि जितने विद्यार्थी अपना नामांकन करके कोचिंग लेंगे और नीट की परीक्षा होने के पश्चात अच्छे अंक प्राप्त करते है  तो उनमें से प्रथम तीन विद्यार्थियों को एक  धनराशि से सम्मानित किया जाएगा । प्रथम स्थान के विद्यार्थी को एक लाख की धनराशि, दूसरे स्थान पर आने वाले को 51,000 की धनराशि और तीसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 21,000 की धनराशि से सम्मानित किया जाएगा ।यह धनराशि उनके मेहनत के फलस्वरूप उनके डॉक्टर बनने की दिशा में एक प्रोत्साहन होगा।

            नामांकन की विधि  बहुत आसान है , जो भी विद्यार्थी कोचिंग में शामिल होना चाहते है उन्हे सिर्फ अपने को इस लिंक पे क्लिक करके रजिस्टर करे ।       http://www.tinyurl.com/free-neet

           इस के माध्यम से आपको आगे की जानकारी दी जाएगी और आप ऑनलाइन फ्री नीट की कोचिंग कर सकेंगे।पाटीदार जी की यह एक छोटी सी एक पहल  स्वास्थ्य शिक्षा क्षेत्र में बहुत कारगर होगा ।


No comments:

Post a Comment