HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 17 May 2021

मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगाव ने किया दसई, कोद व कड़ोद के स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण

 मंत्री राजवर्धन सिंह  दत्तीगाव ने किया दसई, कोद व कड़ोद के स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण

ग्राम कोद में अस्पताल की नई बिल्डिंग के निर्माण का आदेश दिया है जिसमें 10 ऑक्सिजन बेड सहित डिजिटल X-Ray मशीन भी होंगी 

 संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

            धार--- जिले के कोविड प्रभारी मंत्री तथा प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह  दत्तीगांव ने सोमवार को जिले के ग्राम दसई, कोद व कड़ोद के स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया। मंत्री श्री दत्तिगांव ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दसई पर पहुंचकर स्वास्थ्य केंद्र पर लोगों को मिल रही व्यवस्था की जानकारी ली। स्वास्थ्य केंद्र पर कई दिनो से अधूरे पड़े प्रसूति भवन को शीघ्र बनाकर ऑक्सीजन पाइप लाइन लगाने एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में समीप खाली पड़ी जगह पर 20 बिस्तर के नवीन कमरे के शीघ्र निर्माण कार्य प्रारंभ करने का सरदारपुर सीईओ को निर्देश दिए ।


                साथ ही आश्वस्त किया की शीघ्र ही ऑक्सीजन सिलेंडर एवं जनभागीदारी से एंबुलेंस की व्यवस्था करवाने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने एक जनभागीदारी समिति के माध्यम से राशि एकत्रित करने बात भी कही। ग्राम पंचायत सचिव को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ डॉक्टर एवं स्टाफ कर्मचारियों के मुख्यालय पर रहने के लिए के लिए बने कमरे को रिपेयरिंग कर उनके रहने योग्य बनाने का निर्देश दिया।


            श्री दत्तिगांव ने बदनावर के कडोद ग्राम के स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। साथ ही ग्राम कोद का दौरा कर ग्रामवासियों व अधिकारियों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और अस्पताल की नई बिल्डिंग के निर्माण करने के आदेश दिये जिसमें 10 ऑक्सिजन बेड होंगे। नए अस्पताल में डिजिटल X-Ray मशीन, रक्त जांच केंद्र एवं ECG की व्यवस्था भी होगी। जब तक नई बिल्डिंग बने तब तक पुराने स्कूल की बड़ी बिल्डिंग में डॉक्टर की नियुक्ति कर स्वास्थ्य सेवा शुरू की जाए। ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जाएगा। एम्बुलेंस उपलब्ध करायी जाएगी। साथ ही उन्होंने सभी लोगो से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने के साथ शासन द्वारा कोरोना की गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की। 


            इस अवसर पर अनुविभागिय अधिकारी राजस्व सरदारपुर बीएस कलेश, अनुविभागिय अधिकारी राजस्व बदनावर वीरेंद्र कटारे सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment