HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 7 April 2021

मास्क को अपनी लाइफ का पार्ट बनाएं- एडीएम सलोनी सिडाना

 मास्क को अपनी लाइफ का पार्ट बनाएं- एडीएम सलोनी सिडाना

मुख्यमंत्री  ने प्रदेश के समस्त धर्मगुरुओं कोरोना नियंत्रण पर की चर्चा

 संजय शर्मा संपादक

हैलो धार पत्रिका

          धार- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य आग्रह के दौरान आज मिंटो हाल में विभिन्न धर्म गुरुओं के साथ कोरोना नियंत्रण पर विचार विमर्श किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने धर्म गुरुओं से आम जन को मार्गदर्शन देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में जब कोरोना संक्रमण बढ़ रहा, ऐसे में समाज के सहयोग से ही वायरस पर नियंत्रण के उपायों को लागू किया जा सकता है। सावधानियों के पालन की धर्म गुरुओं की अपील कारगर होगी। जिला मुख्यालय स्थित वीसी कक्ष में एडीएम सलोनी सिडाना सहित समस्त धर्मगुरु मौजूद रहे। 


           मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस कार्य में स्वैच्छिक वॉलेंटियर बनें और कोरोना नियंत्रण में सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के लिए हेल्प डेस्क भी बनाई जा रही। प्रारंभ में अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान ने कोरोना की स्थिति पर प्रेजेंटेशन दिया। इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम भी उपस्थित थे। श्री चौहान ने कहा कि कुछ समर्पित कार्यकर्ता हों, जो कार्य करें जन-जागरूकता अभियान के लिए। ये कार्य निरंतर चलना है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रार्थना का भी असर होता है। सभी की प्रार्थना अपने तरह की होती हैं। ये रैन अंधेरी बीतेगी और सुहानी सुबह फिर आएगी। इसके साथ ही भोपाल में उपस्थित धर्मगुरुओं ने भी अपने विचार रखे।

              एडीएम सिडाना ने वीसी कक्ष में मौजूद धर्मगुरुओं से कहा कि आप सभी ने देखा होगा कि यंग जनरेशन के साथ ही बच्चे भी इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। इसलिए आप सभी के सहयोग की भी आवश्यकता है इस संक्रमण से बचने के लिए मास्क का उपयोग प्रभावी है। आप सभी लोग अपने आसपास के लोगों तथा समाजजनों को बोले की मास्क को अपनी लाइफ का पार्ट बनाएं। मास्क के बिना कोई ना रहे, साथ ही आप सभी मास्क के वितरण में भी अहम भूमिका निभाएं। इसके अलावा हमारे स्व सहायता समूह भी बड़ी मात्रा में मास्क बना रहे हैं, जिनसे कोई भी खरीद सकता है। इसके अलावा जब तक सोसाइटी के लोग जागरूक नहीं होंगे तब तक हम इस संक्रमण के प्रभाव को कम नहीं कर सकते। क्योंकि सोसायटी को जागरूक करने में आपकी अहम भूमिका रहती है, इसलिए आप सभी अपनी सोसाइटी में होम क्वॉरेंटाइन तथा होम आइसोलेट हुए व्यक्तियों पर नजरें रखें। जब भी वह कहीं बाहर निकलते हैं, तो आप कोविड कमांड सेंटर पर सूचना देकर संबंधित व्यक्ति की शिकायत दर्ज कराएं। इसके अलावा अभी 45 की उम्र के ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिसमें आप सभी अपने-अपने सोसायटी के लोगों तथा आमजनों को जागरूक कर उन्हें वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित करें। कई लोग शासकीय हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन कराने के लिए हिचकिचा रहे हैं, शासन ने उनकी इस हिचकिचाहट को दूर करने के लिए शासकीय संस्थाओं के अलावा भी वैक्सीनेशन के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। जिसके तारतम्य में कई समाज आगे आकर कैंप लगा रही है और लोगों को जागरूक कर वैक्सीनेशन भी प्रॉपर करवा रहे हैं। जिसके परिणाम पॉजिटिव आ रहे हैं, इसके अलावा किसी को भी वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करना हो तो वह एसडीएम से चर्चा कर सकते हैं। अंत मे सभी धर्मगुरुओं ने भी अपने-अपने सुझाव रखे।


No comments:

Post a Comment