HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 18 April 2021

कोरोना वालेंटियर्स द्वारा टीकाकरण अभियान में जागरूक कर सहभगिता में सहयोग किया गया

 कोरोना वालेंटियर्स द्वारा टीकाकरण अभियान में जागरूक कर सहभगिता में सहयोग किया गया

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका/ हैलो धार न्यूज़ पोर्टल

                   धार -   जिला समन्वयक म.प्र. जन अभियान परिषद्   जय दीक्षित ने बताया कि जिले में कोरोना वॉलिंटियर के अंतर्गत उल्लेखनीय कार्य किए जा रहे हैं। जिसमें विकासखंड तिरला में ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति कोरोना वालेंटीयर ग्राम आमला के द्वारा वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित किया और 42 लोगों को वैक्सीन लगवाई ।साथ ही उन्हें 2 गज की दूरी एवं मास्क के उपयोग के बारे में ग्रामीणो को विस्तार से बताया गया ।  इसी प्रकार विकासखण्ड मनावर के ग्राम मोहाली में जन अभियान परिषद के कोरोना वॉलेंटियर व सीएमसीएलडीपी विद्यार्थी विक्रम मुवेल द्वारा टीकाकरण अभियान में जागरूक कर सहभगिता में सहयोग किया गया। मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद विकासखण्ड नालछा के अंतर्गत रविवार को सेवा सहकारी संस्था सोसायटी चंदरपुरा में कोरोना   काल को देखते हुए प्रबंधक से मिलकर किसानों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो, सुरक्षा व्यवस्था सामग्री का जायजा लिया  एवं सोशल डिस्टेंट में कैसे रहना ,मास्क का उपयोग कैसे करना, हर 20 मिनट में हाथ धोना ,सेनेटाइजर का उपयोग करना  एवं कोरोना प्रोटोकॉल में कोरोना वालेंटियर अभियान के अंतर्गत लोगो को जागरूक करने के लिए कोरोना वालेंटियर  वीरेंद्र सिंह पटेल द्वारा समझाया गया। 


      कोरोना वालेंटियर रविंद्र परिहार, जयराम गावर, कृष्णा यादव ने मांडव नगर में कोरोना वैक्सीन लगाने हेतु लोगो को प्रेरित कर टीके लगवाने में मदद की तथा 20 लोगो को प्रेरित कर टीके लगवाये गये ।  कोरोना वालेंटियर पप्पू सिंह  के माध्यम से नालछा विकासखंड के ग्राम पाठड़ी  में वेक्सीन हेतु ग्रामीणो की मदद कर अनुकरणीय कार्य किया गया ।   विकासखण्ड धरमपुरी की पंचायत तारापुर में कॉविड 19 एवं मास्क लगाने के बारे में जानकारी दी गई ।  मेंटर्स दलपत  द्वारा कार्य किया गया ।  निसरपुर में दीवार लेखन एवं विकासखण्ड डही में मास्क का वितरण सीएमसीएलडीपी विद्यार्थी के द्वारा किया गया ।

       विकासखंड बदनावर जिला धार मैं कोरोना वॉलिंटियर अभियान अंतर्गत पवन चक्की के मैनेजर आनंद  को एक तुलसी का पौधा भेंट किया गया। तुलसी के साथ गिलोय भी दी गई जो कोरोना को हराने का एक रामबाण इलाज है ।  परामर्शदाता जितेन्द्र सिंह ठाकुर द्वारा विकासखंड धार अंतर्गत, मैं कोरोना वॉलिंटियर अभियान में ग्राम गुणावद में महिलाओं को मास्क बॉटे गए।  आयुष्मान कार्ड, एवं कोरोना टीकाकरण की जानकारी दी गई ।   ग्राम बारीया में रणछोड़ मुवेल द्वारा टीकाकरण में विशेष सहयोग दिया जा रहा है ।  विकाखण्ड डही के ग्राम करंजवानी एवं नीमखेड़ा में मास्क लगाने हेतु प्रेरित किया गया ।


No comments:

Post a Comment