HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 13 April 2021

निजी चिकित्सक निर्धारित दरों पर ही सेवाएं दें- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

 निजी चिकित्सक निर्धारित दरों पर ही सेवाएं दें- कलेक्टर आलोक कुमार  सिंह

14 बाईपेप आज तो 25 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर कल मिलेंगे

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका /हैलो धार न्यूज़ पोर्टल 

            धार - फेफड़ों के इन्फेक्शन के इलाज में कारगर बाईपेप मशीन की 14 यूनिट आज जिले को मिल रही है,इसके अलावा 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कल तक आ जाएंगे। जिले में जहां भी जरूरत पड़ेगी ये मशीने भेजी जाएंगी।कोशिश करेंगे कि कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जिसको ऑक्सीजन की जरूरत हो और उसे ना मिले। उल्लेखनीय है कि पीरामल,मेडीलक्स, इंडो बोरेक्स केमिकल,एलकेम, सिफला,बेकमेट, सिंबायोटिक फार्मा,एसआरएफ जैसी पीथमपुर की औद्योगिक इकाईयों ने ना केवल जिले के युवाओ को रोजगार मुहैया कराए है वरन स्वास्थ क्षेत्र में भी जिले की जरूरत के मुताबिक सीएसआर मद से उपकरण उपलब्ध कराने में आगे आ रही हैं।


            प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव,सांसद छतर सिंह दरबार, विधायक नीना वर्मा,पूर्व मंत्री विक्रम वर्मा,राजीव यादव सहित क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य गणों, जनप्रतिनिधियों एवं कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की मुख्य चिंता है कि गरीब व्यक्ति बीमार पड़ने पर समुचित इलाज से वंचित ना रहे इसके लिए उन्होंने जिले के निजी क्षेत्र में कार्यरत चिकित्सकों से आग्रह किया है कि निर्धारित दरों पर ही सेवाएं प्रदान करें। मरीजों के साथ मानवता का व्यवहार रखें।जिनके पास साधन संसाधन नहीं हैं। उनकी यथायोग्य मदद करें।आवश्यकता पढ़ने पर जिला प्रशासन से मदद करवा दें।दवाओं और अन्य मूलभूत चीजों के लिए प्रशासन द्वारा मदद की जाएगी।उन्होने कहा कि निजी क्षेत्र के चिकित्सक भी कोविड के खिलाफ लड़ाई में साथ है।


            आज एडिशनल कलेक्टर डॉक्टर सलोनी सिडाना ने कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिले के निजी क्षेत्र में कार्यरत चिकित्सकों से इस सिलसिले में चर्चा की। उन्होने कहा कि सभी निजी अस्पताल अपनी जिम्मेदारी को समझें अपने अस्पताल से एक जिम्मेदार व्यक्ति का संपर्क नंबर हमें दें जिससे हम सीधे बात कर सकें।आपके अस्पताल का डाटा एंट्री का काम व्यवस्थित रहे।जिसमें रोज आपके अस्पताल में भर्ती हुए आइसोलेशन बेड आईसीयू और ऑक्सीजन बेड की एंट्री सार्थक पोर्टल के फॉर्म नंबर 3 बी पर दर्ज की जाए। इसके लिए अस्पताल के एक व्यक्ति की ड्यूटी लगाई जाए। कितने मरीज है उसकी भी जानकारी हो। अस्पताल का रेट चार्ज फ्लेक्स के माध्यम से डिस्प्ले होना चाहिए। जिले में ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी सभी अस्पताल अपने प्राइस नॉर्मल रखें किसी को भी आवश्यकता होने पर हमें उसकी जानकारी दें। हम आप की आवश्यकता अनुसार ऑक्सीजन उपलब्ध कराएंगे। ऑक्सीजन कनेक्शन की जानकारी  सार्थक पर भी अपलोड की जाए ऑक्सीजन का वेस्टीज ना हो इसके लिए अस्पताल के जिम्मेदार व्यक्ति इसकी निगरानी करें। कलेक्टर श्री सिंह बताया कि बदनावर और सरदारपुर में कोविड सेंटर स्थापित किए जा रहे हैं ।आज निरीक्षण के लिए जिला पंचायत सीईओ आशीष वशिष्ठ को वहां भेजा गया है। धरावरा कोविड सेंटर की बेड क्षमता 50 से बढाकर 100 बेड किया जा रहा है। जिला अस्पताल में भी बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है।


No comments:

Post a Comment