HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 5 April 2021

स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र में आगामी तीन दिवस में कोविड के प्रति जागरूकता को लेकर पोस्टर, बैनर तथा दिवार लेखन करवाएं - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

 स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र में आगामी तीन दिवस में कोविड के प्रति जागरूकता को लेकर पोस्टर, बैनर तथा दिवार लेखन करवाएं - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

        धार - सभी खरीदी केंद्र चालू हो जाए, सभी  केंद्रों से परिवहन की व्यवस्थाएं सुनिष्चित की जाए। किसानों को एसएमएस भेजने की व्यवस्था को व्यवस्थित किया जाए, कही भी किसानों को परेशानी न आए। सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का ब्लाक स्तर पर कैम्प लगाकर संतुष्टिपूर्ण निराकरण करे। फेल ट्रंासजेक्षन की गंभीरता को समझे, विभाग हितग्राही को राशि मिलने तक फालोअप लेते रहें । स्कूल, आगंनवाडी केंद्रों में आगामी तीन दिवस में कोविड के प्रति जागरूकता को लेकर पोस्टर, बैनर तथा दिवार लेखन कर जागरूकता संदेश दिया जाए। शहरी क्षेत्र में मुख्यमंत्री जी के अपील के 10-10 तथा कस्बों में 5-5 फैलेक्स लगवाया जाए। यह निर्देश  कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारियों को दिए। 


             उन्होने कहा कि कोविड-19 के लिए सभी कार्यालय अपनी एक पंजी रजिस्टर बना ले और प्रतिदिन इसमें आने वाले व्यक्तियों की इंट्री कर टेम्प्रेचर की डिटेल दर्ज की जाए। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को प्रवेश न दिया जाए।  सभी विभाग प्रमुख यह सुनिष्चित करे कि ब्लाक स्तर के कार्यालय में भी यह कार्य किया जाए। सामूहिक शादियां न हो  इसके लिए गणमान्य नागरिकों की एक बैठक आयोजित कर ली जाए। राजस्व विभाग, महिला बाल विकास विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग आगामी 7 दिवस में यह सर्टिफिकेट प्रस्तुत करे कि विभाग के सभी फ्रंट लाइन वर्कर ने टीकाकरण करवा लिया है। शिक्षा, सर्व शिक्षा तथा आदिवासी जन जातीय कार्य विभाग अभियान चलाकर लोगो को मास्क लागाने, सोषल डेस्टेंसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित करे। स्वास्थ्य विभाग आईसोलेटेड के लिए लाल रंग का सदेश बनवाए और सभी ब्लाक में यह संदेश भेज ताकि आईसोलेटेड व्यक्ति के घर के बाहर इसका प्रदर्शन किया जा सके। जिले के प्रत्येक सोसायटी में  एसएचजी द्वारा निर्मित 200-200 मास्क निर्धारित शुल्क में क्रय कर भिजवाना सुनिष्चित किया जाए इसके साथ ही मंडियो में भी 1-1 हजार मास्क भिजवाए जाए। 

               कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिन निर्माण कार्यो का उद्घाटन होने के पष्चात भी उनका उपयोग नहीं किया जा रहा है, तो संबंधित की विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।  उन्होने कहा कि सभी विभाग प्रयास करे कि आजीविका मिषन की महिलाओं द्वारा बनाई जा रही साडियों के विक्रय के लिए उचित प्लेटफार्म मिले उनके द्वारा बनाए जा रहे उत्पादांे को क्रय करे। 


        बैठक में उन्होने अन्न उत्सव, वनाधिकार पटटे, जल जीवन मिशन पर विस्तार से चर्चा की । इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अशीष वशिष्ठ, अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे। 


No comments:

Post a Comment