HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 11 April 2021

पत्रकार स्व. राजेन्द्र माथुर की पुण्य तिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि...

 वरिष्ठ पत्रकार स्व. राजेन्द्र माथुर की पुण्य तिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि...

मूल्य आधारित पत्रकारिता के सदैव पक्षधर बने रहे राजेन्द्र माथुर.......

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

       धार -  धार जिला पत्रकार संघ की ओर से शुक्रवार को काशीबाग कॉप्लेक्स में  देश के जाने माने पत्रकार स्व . राजेन्द्र माथुर की पुण्यतिथि पर पर  कोरोना गाइड लाइन के अंर्तगत एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई । सभा में विभिन्न वक्ताओं ने श्री माथुर जी की पत्रकारिता के बिंदुओं को न सिर्फ साझा किया बल्कि माथुर जी की स्मृतियों को जीवंत बनाए रखने हेतु बदनावर में मूर्ति और धार में उनके नाम से मार्गों का नामकरण करने के भी प्रस्ताव आए। इस अवसर पर सर्वप्रथम  प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ . श्रीकांत द्विवेदी ने कहा कि  राजेन्द्र माथुर ने हिन्दी पत्रकारिता को एक नई दिशा प्रदान की । वे सच्चे अर्थों में मूल्य आधारित पत्रकारिता के सदैव पक्षधर  बने रहे ।  पूर्वाग्रहों एवं विचारधाराओं की पत्रकारिता से वे स्वयं को बहुत दूर रखते थे ।  विपरीत परिस्थितियों में भी अपने बेबाक लेखन से वे कभी पीछे नहीं हटें ।

        वरिष्ठ पत्रकार एवं जिला पत्रकार संघ की संरक्षक श्रीमती पुष्पा शर्मा ने बताया कि  राजेन्द्र बाबू के साथ हुई  मुलाकातों  को साझा करते हुए उन्हें सरलता एवं सादगी की प्रतिमूर्ति बताया ।

     वही  जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष श्री छोटू शास्त्री ने कहा कि पत्रकारिता के राष्ट्रीय धरातल पहुँचकर माथुरजी ने मालव अंचल ,धारा नगरी एवं अपनी जन्मस्थली बदनावर को जो पहचान  तथा गौरव प्रदान किया..उसके हम सदैव ऋणी रहेंगे । इस हेतु धार जिला पत्रकार संघ शासन स्तर पर पहल करेगा कि बदनावर में स्व. राजेन्द्र माथुर की प्रतिमा लगे ।साथ ही धार में उनके नाम से किसी मार्ग का नामकरण किया जाए ।

         सभा का संचालन करते हुए पत्रकार  प्रेमविजय पाटिल ने बताया कि रज्जू भय्या  समाचारों की प्रामाणिकता एवं विश्वसनीयता  के प्रबल समर्थक रहे हैं ।हिन्दी पत्रकारिता में नई पीढ़ी के लिए माथुरजी  की कार्यशैली किसी पाठशाला से कम नहीं है ।

         सभा में पत्रकार  सुरेश प्रजापत , , राजेश जोशी, राजेन्द्र चौहान, नवीन मेहर, पंकज शर्मा, नरेश शास्त्री , गोपाल खंडेलवाल  दिलीप शर्मा राकेश साहू, मुकेश सेन, , अजय व्यास,  रविन्द्र सोलंकी, विशाल पिपलोदिया, उपेंद्र माहेश्वरी आदि पत्रकार उपस्थित थे ।सभा के अंत में स्व. माथुरजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रखा। उक्त जानकारी सचिव जितेंद्र सोनी ने प्रेस विज्ञप्ति में दी।


No comments:

Post a Comment