HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 4 March 2021

अपने दायित्व को समझे, अपने आप को मजबूत करें- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

 अपने दायित्व को समझे, अपने आप को मजबूत करें- कलेक्टर आलोक कुमार  सिंह 

सिपला कम्पनी द्वारा जिले के तीन स्कूल धार, पीथमपुर तथा सौगर में आवासीय स्कूल के बच्चो को टेबलेट तथा पावर बैंक का वितरण किया

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

          धार - 4 मार्च  2021/ कलेक्टर आलोक कुमार सिंह के मार्गदर्शन  में गुरूवार को सिपला कम्पनी द्वारा जिले के तीन स्कूल धार, पीथमपुर तथा सौगर में आवासीय स्कूल के बच्चो को टेबलेट तथा पावर बैंक का वितरण किया। शासकीय आदर्ष आवासीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धार में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर ने बच्चों से कहा कि हमे अपना ज्ञान बढाना होगा जिससे हम करोडो से लाखो और लाखो से हजारों की श्रेणी में आ कर सफलता प्राप्त सके। अपने फिटनेस पर भी ध्यान दे अपने आप को फिट रखे। मेहनत कर स्वयं को सक्षम बनाना यही सबसे बडी सफलता है। जिससे आप दूसरों की भी मदद कर सकेगे। स्वयं को अपडेट करना ही सफलता की कुंजी है। 


   उन्होने कहा कि हम प्रयास कर रहे है कि आगामी 6 माह में जिले के शासकीय स्कूलों में सभी आवष्यक सुविधाऐं दी जा सके। जिले में साधनों और संसाधनों की कमी नहीं है। हमारा जिला उद्योगिक हब है यहाॅ से पूरी दूनिया के 110 देशो  में सामान सप्लाई किया जाता है। उन्होने अधिकारियों से कहा कि आवासीय स्कूल के बच्चों को एक दिन पीथमपुर के उद्योग ईकाईयों की विजिट कराया जाए। जिससे बच्चे स्वयं सक्षम में देखकर अपने हुनर के लिए रास्ता खोज सके और अपने क्षेत्र में ही रोजगार पा सके। उन्होने कहा कि समाज में आपने दायित्व को समझे और अपने आप को मजबूत बनाए। अपने मन में यह भावना रखे की आस पास के क्षेत्र के पर्यावरण को बचाना है, उसे सुरक्षित रखना है। आवासीय परिसर को अपना समझे और यहाॅ अधिक से अधिक पौधा रोपण कर उन्हे अच्छे से विकसित करे। 


    उन्होने कहा कि जिले में आवासीय परिसर में बगीया बनाई गई है जिससे परिसर मंे ही फल , सब्जी मिल पा रही है। जिले 7 परिसर नए बनाए जा रहे है जिनमें से 5 पूर्ण हो चुके है  दो परिसर अतिशीघ्र पूर्ण किए जाएगे । जिससे बच्चो के आवास की समस्या दूर हो जाएगी। इसके पष्चात कलेक्टर श्री सिंह ने प्रतिकात्मक रूप से आवसीय परिसर के 5 बच्चो को टेबलेट तथा पावर बैंक का वितरण किया। कार्यक्रम का शुभारंभ कलेक्टर श्री सिंह ने माॅ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर किया। 

    इस अवसर पर सहायक आयुक्त जन जातीय कार्य विभाग ब्रजेश  पांडे , सिपला कम्पनी के प्रतिनिधि, शिक्षक तथा बड़ी संख्य में छात्र-छात्राऐं मौजूद थे


No comments:

Post a Comment