HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 27 March 2021

धावकों के लिए ट्रेक, खिलाड़ियों के लिए मैदान, बच्चों के लिए त्वाईकांडों व कराते और बुजुर्गों के बतियाने की जगह के रूप में तैयार हो रहा है धार का एसपीडीए ग्राउण्ड

 धावकों के लिए ट्रेक, खिलाड़ियों के लिए मैदान, बच्चों के लिए त्वाईकांडों व कराते और बुजुर्गों के बतियाने की जगह के रूप में तैयार हो रहा है धार का एसपीडीए ग्राउण्ड

 एसपीडीए ग्राउण्ड धार पर दर्शकदीर्घा में लगाएं जाऐंगे छायादार वृक्ष

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

           धार -  नगर के युवाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए एक ओर सौगात तैयार हो रही हैं। जहाँ पर बुजुर्ग बेंच पर बैठ कर बतिया पाएंगे, खिलाड़ी खेल पाएंगे तथा बच्चे त्वाईकांडों व कराते सीख पाएंगे। यह सौगात एसपीडीए ग्राउण्ड के रूप में होगी। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने यहाॅ पहुॅचकर प्रगतिरत् कार्यो का अवलोकन कर संबंधितों को कार्य को शीघ्र व गुणवत्तापूर्वक करने के निर्देश दिए। 


             कलेक्टर श्री सिंह ने बताया की ग्राउण्ड की पूर्ण रूप से सफाई तथा यहां पर बने हाल की रंगाई-पुताई की गई हैं। पूरे परिसर में छायादार पेड़ लागाएंगे, जिससे यहां सुबह-शाम आने वाले युवाओं, बच्चों व बुजुर्ग छाया में बैठ सकेंगे और यहां होेने वाले खेलो को देख सकेंगे। स्टेडियम को पूरा तैयार कर यहां दुकाने भी बनाई जाएगी। पूरे ग्राउण्ड को बेहतर रूप से लेवलिंग करने का कार्य प्रारम्भ हो चुका हैं, लेवलिंग कर यहाॅ पर एक नेशनल स्तर का 8 लेन का एथेलेटीक टेªक बनाया जा रहा है। जिससे यहाॅ बाहर के खिलाडी भी आकर काॅम्पीटिशन में भाग ले पाएंगे। यहाॅ पर प्रेक्टीस कर बच्चे नेशनल लेवल तक जाकर जिले का नाम रोशन कर रहे है। यहां पर बच्चों के लिए एक जिम भी बनाया जा रहा है। 


              साथ ही यहाॅ पर एक वाॅक रोड भी बनाया जा रहा है, जिसके पास बैठने के लिए बेंच की सुविधा भी रहेगी, साथ ही यहां आने वालो के वाहन के पार्क करने के पार्किग की व्यवस्था भी की जाएगी। इन मैदान को तैयार करने का बीड़ा माईनिंग ऐसोसिएशन ने उठाया है, जिससे मैदान को तैयार करने पर बच्चों को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हो सके। एक सप्ताह में ही यहाॅ होने वाले कार्यों में काफी प्रगति आई है। साथ ही इस मैदान को अप्रैल माह के अंत तक पूर्ण रूप से तैयार कर लिया जाएगा। यहाॅ पर वाॅटर पाईन्ट, शौचालय तैयार किए जा रहे है। इस ग्राउण्ड में घास भी लगाई जाएगी, जिससे यहां आने वालों को वाॅक करने की सहुलियत मिलेगी। पूर्ण रूप से तैयार होने के पश्चात् इस ग्राउण्ड मैं खेल कर खिलाड़ी बेहतर तैयारी कर सकेंगे।



No comments:

Post a Comment