HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 5 February 2021

राष्ट्र भक्ति जगाने के लिए निकाली थी राष्ट्र धर्म विजय यात्रा,जल,जंगल,जीव के संरक्षण के लिए किया जनजागरण-- संत श्री नर्मदानन्द बापजी

 राष्ट्र भक्ति जगाने के लिए निकाली थी राष्ट्र धर्म विजय यात्रा,जल,जंगल,जीव के संरक्षण के लिए किया जनजागरण--  संत श्री नर्मदानन्द बापजी

464 दिन में बारह हजार किमी पदयात्रा के बाद नर्मदानंद बापजी शहर में आए तो सनातन ध्वज यात्रा का वैभव कुछ ऐसा रहा; तोप से फूल वर्षा की गई, अखाड़ों के कलाकारों ने दिखाए करतब

 मंच पर ही दो करोड रु. से अधिक राशि राम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण के लिए समर्पित की गई विधायक  चैतन्य काश्यप ने अपने परिवार की ओर से एक करोड रु. की निधि समर्पित

 संजय शर्मा  संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

         रतलाम - ( संजय शर्मा पत्रकार ) द्वादश ज्योतिर्लिंग की राष्ट्र धर्म विजय पद यात्रा पूर्ण करने के बाद पहली बार रतलाम आगमन के मौके पर संत श्रीश्री 1008  नर्मदानन्द बापजी का सनातन सोश्यल ग्र्रुप द्वारा भव्य समारोह में नागरिक अभिनन्दन किया गया। शहर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई भïव्य शोभायात्रा के बाद आयोजित इस नागरिक अभिनन्दन समारोह में बापजी का विभिन्न संस्थाओं और भक्तों द्वारा अभिनन्दन किया गया। अपने अभिनन्दन के प्रत्युत्तर में बापजी ने कहा किउन्होने इस यात्रा का संकल्प देशवासियों में राष्ट्र भक्ति के भाव का जागरण करने तथा जल,जंगल और जमीन के संरक्षण के लिए जनजागृति लाने के उद्देश्य से लिया था,जो पूरा हुआ है। अभिनन्द समारोह के दौरान ही श्री रामजन्मभूमि मन्दिर निर्माण के लिए अनेक व्यक्तियों ने निधि भी समर्पित की और मंच पर ही दो करोड रु. से अधिक राशि राम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण के लिए समर्पित की गई।


            सनातन सोश्यल ग्र्रुप द्वारा चम्पा विहार रतलाम  में आयोजित अभिनन्दन समारोह के मंच पर अनेक विशीष्ट जन मौजूद थे। मंच पर संत श्रीश्री 1008 नर्मदानन्द बापजी के साथ ही महामण्डलेश्वर चिदम्बरानन्द जी महाराज,नगर विधायक चैतन्य काश्यप,राष्ट्र धर्म विजय यात्रा के प्रभारी प्रदीप पाण्डेय,आलोट विधायक मनोज चावला,वरिष्ठ कांग्र्रेस नेता समाजसेवी खुर्शीद अनवर,शहर कांग्र्रेस अध्यक्ष महेन्द्र कटारिया, आरएसएस के प्रान्त कार्यवाह शंभू गिरी,सनातन सोश्यल ग्र्रुप के अध्यक्ष मुन्नालाल शर्मा,समाजसेवी अनिल झालानी,पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा, मनोहर पोरवाल,प्रदीप उपाध्याय,इत्यादि मौजूद थे।


        इस अवसर पर नगर की अनेक संस्थाओं और व्यक्तियों द्वारा द्वादश ज्योतिर्लिंग की करीब बारह हजार किमी की पदयात्रा पूरी करने पर संत श्रीश्री 1008 नर्मदानन्द बापजी का अभिनन्दन किया गया। सनातन सोश्यल ग्र्रुप के पदाधिकारियों और सदस्यों ने भी बाप जी का शाल श्री फल से अभिनन्दन किया।

राष्ट्र भक्ति का भाव जगाने के लिए की राष्ट्र धर्म विजय यात्रा-नर्मदानन्द बापजी


           अपने अभिनन्दन का प्रत्युत्तर देते हुएश्रीश्री 1008 नर्मदानन्द बापजी ने कहा कि देश वासियों के मन में राष्ट्र भक्ति का भाव जगाने और जल,जंगल,जीव,गौमाता और पर्यावरण जैसे मुद्दों पर जनजागरण करने के उद्देश्य को लेकर उन्होने यह यात्रा करने का संकल्प लिया था। उन्होने कहा कि यह यात्रा किसी धर्म की नहीं बल्कि राष्ट्र धर्म के विजय की यात्रा थी। उनका संकल्प पूरा हुआ है। 


     उन्होने कहा कि रतलाम वासियों ने उन्हे जो सम्मान और प्रेम दिया है,उसकी कोई सीमा नही ंहै। संत श्री ने कहा कि रतलाम वासियों के इस स्नेह और सम्मान को पाकर वे अभिभूत है। संत श्री ने इस मौके पर उपस्थित महिला पुरुषों से पर्यावरण संरक्षण के लिए संकल्प भी करवाया। सभागार में उपस्थित सभी लोगों ने दोनो हाथ उठाकर संकल्प दोहराया।


नगर को आगे बढते रहने का मिले आशीर्वाद-काश्यप

       नगर विधायक चैतन्य काश्यप ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि बाप जी की इस ऐतिहासिक यात्रा से रतलाम का सम्मान बढा है। रतलाम से ऐसी यात्रा निकाली जाना और सफलतापूर्वक संपन्न की जाना पूरे रतलाम के लिए गौरव का विषय है। उन्होने संत श्री से आग्र्रह किया कि वे सभी को आशीर्वाद दे जिससे कि रतलाम के सभी लोगों की प्रगति हो और सभी आगे बढ सके।


जनजागरण में सफल रही राष्ट्र धर्म विजय यात्रा-प्रदीप पाण्डेय


         राष्ट्र धर्म विजय यात्रा के संयोजक प्रदीप पाण्डेय ने यात्रा की योजना पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह यात्रा अपने उद्देश्यों में पूरी तरह सफल रही। बाप जी ने कोरोना काल के बावजूद यात्रा को पूरा किया और उनकी इस यात्रा से देश भर में पर्यावरण,गौ संरक्षण जैसे मुद्दों पर जागृति आई है। उनकी यात्रा धर्म और देश के प्रति भक्ति को बढाने में पूरी तरह सफल रही है,इसका प्रत्यक्ष प्रमाण रतलाम की शोभायात्रा में मिला है। संत श्री के स्वागत के लिए जिस तरह हजारों महिला पुरुषों ने शोभायात्रा निकाली,उसी से यह स्पष्ट होता है कि लोगों में धर्म और देश के प्रति भक्ति बढी है।


द्वादश ज्योतिर्लिंग के बाद अब शक्तिपीठों की यात्रा- महामण्डलेश्वर संत श्री चिदम्बरानन्द जी

        समारोह में उपस्थित निर्वाणी अखाडे के महामण्डलेश्वर स्वामी चिदम्बरानन्द जी महाराज ने कहा कि पूज्य संत  श्रीश्री 1008 नर्मदानन्द बापजी द्वादश ज्योतिर्लिंग की पद यात्रा पूरी करने के बाद अब बावन शक्तिपीठों की भी यात्रा करेंगे। उन्होने संकेत दिए कि बाप जी की अगली यात्रा वाहन के द्वारा की जाएगी और स्वयं चिदम्बरानन्द जी भी उसमें शामिल होंगे। उन्होने यह भी संकेत दिए कि द्वादश ज्योतिर्लिंग की पदयात्र का कठिन संकल्प पूरा कर चुके नर्मदानन्द बाप जी को निर्वाणी अखाडे द्वारा महामण्डलेश्वर की उपाधि भी प्रदान की जाएगी।


      इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रान्त कार्यवाह शंभू गिरी ने श्री राम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान की जानकारी दी। उन्होने कहा कि मन्दिर निर्माण के लिए लोग आगे आकर निधि समर्पण कर रहे है।

मंच पर ही श्री रामजन्म भूमि मन्दिर निर्माण के लिए दो करोड रु. से अधिक निधि समर्पित


              अभिनन्दन समारोह के मंच पर श्री राम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण के लिए दो करोड रु. से अधिक निधि समर्पित की गई। नगर विधायक चैतन्य काश्यप ने अपने परिवार की ओर से एक करोड रु. की निधि समर्पित की,वहीं निमंत्रण बिल्डर्स एण्ड डेवलपर्स के अनिल पीपाडा और विजय पीपाडा की ओर से 51 लाख रु.ललित पटवा,राजेश पगारिया और रुपेश पिरोदिया की ओर से 11 लाख रु.,कांतिलाल कटारिया की ओर से ग्यारह लाख ग्यारह हजार,डा. राजेश शर्मा परिवार की ओर से 11 लाख रु.,ओम अग्र्रवाल की ओर से ग्यारह लाख रु. की निधि समर्पित की गई। संत श्री नर्मदानन्द बाप जी के नजर निहाल आश्रम की ओर से 1 लाख ग्यारह हजार रु. की निधि समर्पित की गई। समर्पणकर्ताओ ने समर्पण राशि के चेक पूज्य बापजी एवं महामण्डलेश्वर स्वामी चिदम्बरानन्द सरस्वतीजी महाराज के माध्यम से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह शंभु गिरी, प्रांत प्रचार प्रमुख विनय दीक्षित एवं विभाग कार्यवाह आशुतोष शर्मा को सौपे।

संत श्रीश्री 1008 नर्मदानन्द बापजी व महामण्डलेश्वर संत श्री चिदम्बरानन्द जी का पौधा भेंट कर सम्मान किया


 

         मंच पर संत श्रीश्री 1008 नर्मदानन्द बापजी व महामण्डलेश्वर संत श्री चिदम्बरानन्द जी का हमारा प्रयास सेवा संसथान धार के पर्यावरण प्रेमी डॉ अमृत पाटीदार पौधा,संस्था अध्यक्ष संजय शर्मा ,विकास शर्मा ने  भेंट कर सम्मान किया गया। 




संत श्रीश्री 1008 नर्मदानन्द बापजी द्वारा पांचजन्य के राष्ट्र मन्दिर अंक का विमोचन

       संत श्रीश्री 1008 नर्मदानन्द बापजी के अभिनन्दन समारोह के मंच पर आरएसएस के मुखपत्र पांचजन्य के विशेषांक राष्ट्र मन्दिर अंक का विमोचन भी किया गया। पांचजन्य यह विशेषांक श्री राम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण के आन्दोलन और मन्दिर निर्माण से जुडी बातों पर आधारित है. मंचासीन अतिथियों ने इस ïिवशेषांक का विमोचन किया।

नित्यानन्द आश्रम पर हुआ भण्डारा


     अभिनन्दन समारोह के साथ ही संत संत श्रीश्री 1008 नर्मदानन्द बापजी  के नित्यानन्द आश्रम पर गुरुभक्तों के लिए भण्डारे का आयोजन भी किया गया,जिसमें हजारों गुरुभक्तों ने प्रसाद प्राप्त किया।




No comments:

Post a Comment