HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 19 January 2021

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित की गई

 कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में  जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित की गई

कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मनावर को कृषको की समस्या का निराकरण करने के लिए निर्देशित किया

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

             धार - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में  जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई में श्री सिंह ने आवेदकों की समस्याओ को सुना और संबंधित अधिकारियों को समक्ष में बुलाकर, फोन पर चर्चा कर आवेदकों की समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में विभिन्न समस्याओं/मांगों के कुल 86 आवेदन प्राप्त हुए।


                 जनसुनवाई में मनावर के भुपेन्द्र पिता रामकृष्ण पाटीदार व अन्य कृषको ने आवेदन दिया कि उसकी निजी जमीन पद विपक्षी द्वारा अतिक्रमण कर लिया है। इस समस्या के निराकरण के उन्होने कई बार तहसील कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किया है, किन्तु आज तक उनकी समस्या का निराकरण नहीं हुआ है। इस पर कलेक्टर श्री सिंह ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मनावर को कृषको की समस्या का निराकरण करने के लिए निर्देशित किया। ग्राम बिलौदा खडी के ग्रामीण ने जनसुनवाई में आवेदन दिया कि इलाहाबाद बैंक शाखा धार द्वारा उन्हे उनकी फसल बीमा की राशि का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। इस मामले में कलेक्टर श्री सिंह ने कृषि विभाग के अधिकारी को आवश्यक कार्यवही करने के लिए निर्देश दिए।


              इसी प्रकार फासी वाली टेकरी निवासी कला बाई पति उदयसिंह ने आवेदन दिया कि उनके पति किडनी व फेफडे के मरीज है । उनके इलाज के लिए वह खर्च करने में असमर्थ है। उन्होने अनुरोध किया कि उन्हे इलाज हेतु आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। इस प्रकरण में कलेक्टर श्री सिंह ने अनुविभगीय अधिकारी राजस्व धार को नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए कहा।  इस जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष वर्मा साथ मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment