HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 21 November 2020

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न

  कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न 

स्क्वाड टीम धार करेगी विवाह सहित अन्य कार्यक्रमों का निरीक्षण

संजय शर्मा संपादक 

हैलो धार पत्रिका 

             धार - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 को लेकर आज क्राईसिस मैनेजमेंट की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में श्री सिंह ने कहा कि पूर्व में लिए गए निर्णय अनुसार मास्क का उपयोग नहीं करने वाले व्यक्तियों पर सख्ती से कार्यवाही कर 100 रूपए का चालन काटा जाए। यदि वही व्यक्ति दोबारा पकड़ा जाता है तो उसका 200 रूपये का चालन काटा जाए। उन्होने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि कचारा वाहन तथा अन्य वाहनों के माध्यम से सभी नगरीय निकायों में नागरीको में जागरूता के लिए प्रचार-प्रचार किया जाए। साथ ही मंडी ,अस्पताल तथा धारेश्वर मंदिर में रिकार्डेट साउंड जागरूकता के लिए अनाउंस किया जाए। जिले में संचालित एनजीओ तथा संस्थाओं के माध्यम से मास्क का वितरण कराया जाए। सभी नगरीय निकायों में रोको टोको अभियान चलाया जाए। उन्होनें मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को निर्देश दिए कि सभी जनपदों में मास्क पर्याप्त मात्रा में एसएचजी के माध्यम से उपलब्ध कराया जाए और निर्धारित दर पर दिए जाए। 


           श्री सिंह ने निर्देश दिए कि आजीविका तथा एनजीओं की बैठक आगामी दिनों में ली जाए। विवाह कार्यक्रम में बंद हॉल में 200 व्यक्ति की तथा ओपन में क्षमता से सोशल डिस्टेंसिंग व गृह विभाग के निर्देशों का पालन करवाया जाना सुनिश्चित की जाए। उन्होनें निर्देश दिए कि बनाई गई स्क्वाड टीम जिसमे नगर निगम तथा पुलिस रहेगी। उनके द्वारा विवाह तथा अन्य कार्यक्रमों में जाकर कोविड-19 के जारी दिशा-निर्देशो का निरीक्षण करेंगे और पालन नहीं होने पर संचालक तथा आयोजक के विरूद्ध सतत् कार्यवाही करेंगे। टीम द्वारा नगरीय निकायों में नियंत्रण किया जाए। श्री सिंह ने एसडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि आगामी दिनों में अनाज मंडी संघ तथा व्यापारी संघ से बैठक लेकर उनके साथ चर्चा की जाए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में अस्पतालों में मौके पर जाकर आक्सीजन यूनिट व अन्य व्यवस्थाओं को जाकर देखे। 


            इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संतोष वर्मा, अपर कलेक्टर एस. एस. सोलंकी, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक देवेन्द्र पाटीदार, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धार सत्यनारायण दर्रो, सिटी मजिस्ट्रेट विशाखा देशमुख, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आरसी पनिका सहित अन्य अधिकारगण मौजूद थे। 


No comments:

Post a Comment