HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday, 28 August 2020

कलेक्टरआलोक कुमार सिंह बोले मांडव पौराणिक जगह पर्यटकों को अत्यंत लुभाएगी

 कलेक्टरआलोक कुमार सिंह बोले  मांडव  पौराणिक जगह पर्यटकों को अत्यंत लुभाएगी

’बूढ़ी मांडव का वातावरण अद्भुत ’

कलेक्टरआलोक कुमार सिंह ने मांडव में ट्रेक्टर भी चलाया 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 

            धार - 28 अगस्त 2020/ कलेक्टर आलोक कुमार सिंह आज बूढ़ी मांडव पहुँचे। यहां उन्हे लगभग छह किलोमीटर पैदल चलने के साथ ही ट्रेक्टर की सवारी भी करनी पड़ी। पहाड़ी चढ़कर पुरातत्विक शैली वाली विभिन्न मूर्तियों तथा आकर्षित करने वाला वातावरण को देख बोले यह तो अद्भुत है । श्री सिंह ने यहां बनी हुई बावड़ियों को देख कर इन्हें गहरी करने का कहा, जिससे इन बावड़ियों से संभावित पुरातन मूर्तियां निकल सके। 

       


 श्री सिंह ने यहां के प्राकृतिक नजारे को देख जल्द यहां पर्यटकों के आने के लिए इसे सुविधायुक्त बनाने के लिए कहा और साथ ही यहां तक पहुचने के लिए लगभग छह किलोमीटर सड़क का निर्माण शीघ्र ही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सड़क के किनारे बाउंड्रीवाल भी बनाने के लिए कहा। इससे पहाड़ो से गिरने वाला पानी सड़क पर न आ पाए। 

             कलेक्टर श्री सिंह ने यहां स्थापित भगवान की बड़ी मूर्तियों को देख उनकी तारीफ करी। उन्होंने पुरातत्व विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि यहां की कई अच्छी मूर्तियों को धार किले में स्थित म्यूजियम में पहुँचावे, जिससे लोगो को इतनी सुंदर मूर्तिया धार में भी देखने मिले।


                श्री सिंह ने यहां की पुरानी गाथाओं की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने कहा की यह पौराणिक जगह पर्यटकों को अत्यंत लुभाएगी। इस जगह को ऐसा डेवलप किया जाए जिससे यहां अधिक संख्या में पर्यटक पहुँचकर इसकी पौराणिक गथाएं, इसका इतिहास और यहां के वातावरण को देख सके। सीईओ जिला पंचायत सन्तोष वर्मा साथ थे।


No comments:

Post a Comment