HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 7 July 2020

मध्यप्रदेश में उपचुनाव के प्रचार का शंखनाद, ना मै महाराजा , ना मै टाइगर , ना मै मामा , मै तो बस कमलनाथ , एक जनसेवक - पूर्व सीएम कमलनाथ

मध्यप्रदेश में उपचुनाव के प्रचार का शंखनाद, ना मै महाराजा , ना मै टाइगर , ना मै मामा , मै तो बस कमलनाथ , एक जनसेवक - पूर्व सीएम कमलनाथ

बदनावर विधानसभा उप चुनाव से पूर्व  कमलनाथ का चुनावी संखनाद 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 
          धार/बदनावर-  आज बदनावर दौरे पर आये कमलनाथ ने बदनावर के पूर्व उज्जैन में भगवान महाँकाल मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश की ख़ुशहाली व कोरोना से मुक्ति के लिये प्रार्थना की। उसके पश्चात उन्होंने बदनावर पहुँचकर सबसे पहले बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की।
          बदनावर में कांग्रेसजनो की एक बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सबसे पहले मै 3 जुलाई को भारी बारिश के कारण आपके बीच नहीं आ सका , उसके लिये मै आप सभी को हुई अव्यवस्था के लिये क्षमा माँगता हूँ। मै आज आप सभी को हमारी सरकार के 15 माह के कार्यों की जानकारी देना चाहता हूँ। हमने किसानों की ऋण माफी की, कन्याओं के विवाह की राशि को बढ़ाया,100 रुपये में 100 यूनिट बिजली इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत प्रदान की।
           मैं ना तो महाराजा हूं , ना ही टाइगर हूं और ना ही मामा हुन , मैं तो बस एक जनसेवक कमलनाथ हूं।मेरा काम सिर्फ मध्य प्रदेश की जनता की सेवा करना है। इस अवसर पर उन्होंने क़र्ज़माफ़ी की पूरी विस्तृत जानकारी सभी को दी कि किस प्रकार से हमने चरणबद्ध तरीक़े से क़र्ज़माफ़ी की।
             उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि भाजपा क़र्ज़माफ़ी को लेकर झूठ परोसकर भ्रम फैलाने का कार्य कर रही है।जो भाजपाई आज क़र्ज़माफ़ी का विरोध कर रहे है , हमने उनके कई परिजनो का व उनके रिश्तेदारों का भी क़र्ज़ माफ़ किया है , इसका हमने समय- समय पर प्रमाण भी दिया है।हम तो तीसरे चरण का भी क़र्ज़ माफ़ जून से करने जा रहे थे कि एक महाराज रूपी नेता ने प्रदेश की जनता के जनमत का सौदा भाजपा से कर दिया और हमारी लोकप्रिय सरकार को गिरा दिया।हमारी क़र्ज़माफ़ी की इस योजना को भाजपा सरकार को हर हाल में पूरा करना होगा। जब तक किसानो की करजमाफ़ी नहीं होगी , हम चुप नहीं बैठेंगे।
             आप बताये मैंने तो माफियाओं से प्रदेश को मुक्त कराया , इसमें मेरी कौन सी गलती थी ? मैंने तो प्रदेश की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर पहुँचाने का कार्य किया , इसमें मेरी क्या गलती थी ? प्रदेश में निवेश लाने का कार्य किया ताकि युवाओं को रोज़गार मिल सके , बेरोज़गारी दूर हो सके , इसमें मेरी क्या गलती थी ?
        प्रदेश में महिलाओं को सम्मान व सुरक्षा दी , इसमें मेरी क्या गलती थी ?
मध्यप्रदेश को जिस हालात में शिवराज सिंह चौहान छोड़ कर गए थे , यह किसी से छिपा नहीं है।उनके 15 वर्ष के कार्यों को , झूठी घोषणाओं को हम सभी ने देखा है।
       15 महीनों के अंदर होने वाले परिवर्तनों की व्याख्या साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज जो प्रत्याशी चुनाव लड़ने के लिए आपके समक्ष मैदान में आ रहे हैं वह किस विचारधारा से आएंगे ? जिन विधायकों को जनता ने क्षेत्र के विकास के लिये चुना था , वो स्वयं का विकास कर अपने क्षेत्र को गड्डे में छोड़ गये।यह आपको याद रखना है। ऐसे लोगों को जनता को सबक सिखाना है।ये लोग अब किस मुँह से अपने क्षेत्र की जनता के बीच आएँगे।जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी। इन्होंने जनता के विश्वास के साथ खिलवाड़ किया है ।
           कांग्रेस के आने से किसानो का भविष्य सुरक्षित होगा , प्रदेश में बेरोज़गारी समाप्त होगी , महिलाओं को सुरक्षा व सम्मान मिलेगा , प्रदेश माफिया मुक्त होगा और प्रदेश का विकास होगा।
        इस अवसर पर पूर्व मंत्री  सज्जन वर्मा , पूर्व मंत्री बाला बच्चन ,पूर्व मंत्री कांति लाल भुरिया ,पूर्व मंत्री  हनी बघेल , पाँचीलाल मेडा , प्रताप ग्रेवाल , डॉ.हीरालाल अलावा , कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष बालमुकुंद गौतम,बदनावर विधानसभा क्षेत्र के 20 स्थानीय उमीदवार सहित अनेक कांग्रेसजन उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment