HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 28 June 2020

कलेक्टर ने मांडू का दौरा किया, पर्यटकों की सुविधा के लिए विभिन्न मुद्दों पर अधिकारियों से की चर्चा

कलेक्टर ने मांडू का दौरा किया, पर्यटकों की सुविधा के लिए विभिन्न मुद्दों पर अधिकारियों से की चर्चा 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 
                  धार- 28 जून 2020/  कलेक्टर आलोक कुमार सिंह रविवार को मांडू पहुंचे। तवेली महल पर पौधारोपण कर मालवा रिसोर्ट पहुंचे तथा मालवा रिसोर्ट अवलोकन किया और कक्षों व परिसर के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की। यहां उन्होंने मांडू के सौंदर्यीकरण पर कई मुद्दों पर अधिकारियों से चर्चा की।  बताया गया कि मांडू में पर्यटकों की सुविधा के लिए होटल, लाज की कमी रहती है। साथ ही पर्यटको के आवागमन के समय सड़कें सकरी होने से जाम की स्थिति बनी रहती है। मांडू में तालाब, कुए, बावडियों की उचित देखरेख, खेल गतिविधियां  नियमित रूप से संचालित रहने इत्यादि मुद्दों पर विस्तार से विचार-विमर्श किए गए।
                    कलेक्टर श्री सिंह ने स्मारकों के संबंध में भी जानकारी ली । बताया गया कि रानी रूपमती, जहाज महल आदी स्मारकों में पर्यटको की संख्या अधिक होने से रास्ते अवरुद्ध हो जाते हैं, इसलिए सड़कों का चैड़ीकरण होना आवश्यक है। इसके बाद कलेक्टर श्री सिंह सनसेट पॉइंट व दिल्ली दरवाजा का अवलोकन किया। यहां भी आवश्यक जानकारी प्राप्त की।
                उन्होंने इस संबंध में नगर पालिका अधिकारी को मांडू की सड़कों, तालाबों, बावडीयों  आदि की प्लानिंग तैयार करने के निर्देश दिए और कहां कि मांडू के सौंदर्यीकरण के लिए प्लान बना कर कार्य किए जाएंगे। भ्रमण के दौरान उन्होने चतुर्भुज श्रीराम मंदिर में दर्षन किए।
                इस दौरान सीईओ संतोष कुमार वर्मा, एसडीएम सत्यनारायण दर्रो, नगर पालिका अधिकारी मांडव सहित पत्रकार व अन्य अधिकारी साथ थे।

No comments:

Post a Comment