HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday, 27 April 2020

धार विधायक श्रीमति वर्मा ने क्राईसेंस मेनेजमेंट बैठक में जल्द ही रिपोर्ट्स बुलवाने और क्षेत्र अनुसार कर्फ्यू में ढील देने की मांग की गई

धार विधायक श्रीमति वर्मा ने क्राईसेंस मेनेजमेंट बैठक में जल्द ही रिपोर्ट्स बुलवाने और  क्षेत्र अनुसार कर्फ्यू में ढील देने की मांग की गई

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका
             धार-  धार विधायक श्रीमती नीना वर्मा ने आज 27 अप्रैल को संपन्न क्राइसिस मैनेजमेंट बैठक में जिला प्रशासन से जल्द से जल्द सभी लंबित रिपोर्ट्स बुलवाने,,,, क्षेत्र अनुसार कर्फ्यू में ढील देने की मांग की गई ।इसके साथ ही कई जनहितेषी बिंदुओं की ओर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया गया।
             1.वर्तमान में लम्बे समय से कोरोना के जो सेम्पल भेजे गये है, उनकी रिपोर्ट्स अप्राप्त है। उन्हे यथाशीघ्र बुलवाने हेतु प्रयास किये जाना चाहिए। विधायक श्रीमति वर्मा द्वारा संभागीय प्रभारी मंत्री श्री तुलसीजी सिलावट से कल चर्चा कर धार जिले की रिपोर्ट्स शीघ्र उपलब्ध करवाने हेतु अनुरोध किया गया था। 
2.जिन संदिग्ध मरिजो को 14 दिवस से अधिक का समय क्वारंटाईन पिरियड में हो चुका है तथा यदि उनकी अभी तक टेस्ट रिपोर्ट्स प्राप्त नही हुई है, तो उन्हे नवीन संदिग्ध मरिजो से पृथक कक्षों में रखा जाना उचित होगा। 
               3.ग्रामीण क्षेत्र जैसे घाटाबिल्लोद, लेबड, सादलपुर, दिग्ठान में 3 से  4 घण्टे की छुट लाॅक डाउन में प्रदान की जाना चाहिए, जिससे कि ग्रामीणजन अपनी दैनिक जरूरतो की वस्तुए प्राप्त कर छोटा, मोटा कृषि संबंधी कार्य कर सके। 
              4 .इसी अनुरूप जिले की अन्य तहसीलों में भी किराना दुकाने, दुध, दवाई तथा सब्जी की दुकाने खुलवाई जाना उचित होगा। जिससे किसानों को अपनी सब्जी बेचने हेतु बाजार उपलब्ध हो जावेगा, क्योकि वर्तमान में सब्जियां खेतो में ही खराब हो रही है। जिससे किसानों को अत्यधिक नुकसान हो रहा है। 
            5.नगर सहित अंचल में छोटी किराणा दुकानों पर सामग्री समाप्त हो रही है। उन्हे इन्दौर के थोक व्यापारियों से सामग्री लाने हेतु उचित व्यवस्था की जाना चाहिए। 
            6.धार नगर में कन्टेंमेंट एरिया को छोडकर शेष नगर को 2-3 झोन में बांटकर प्रत्येक झोन को अलग-अलग दिवस व समय पर दोपहर में 2 से 3 घण्टे के लिये कर्फ्यू में ढील दी जाये। जिससे आम नागरिक जरूरत की सामग्री जुटा सके। बस स्टेण्ड ,कुम्हारगड्डा, जानकी नगर, दिलावरा रोड, इमलीबन, गांधी कालोनी, मोहनटाकिज, हटवाडा व भाजी बाजार,  को छोडकर शेष धार में यह छुट दी जा सकती है। 

           7.घोडा चैपाटी, त्रिमूर्ती नगर, नौगांव, इन्दौर रोड आदि क्षेत्र जहां एक भी मरीज नही पाये गये है ।उन क्षेत्रों में अधिक छूट प्रदान की जाना उचित होगा।जनता के लाभ हेतु यह सब किया जाना उचित होगा।

No comments:

Post a Comment