HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday, 29 March 2020

टहलने के बहाने अस्पताल से भागा एक कोरोना पाॅजिटिव और एक संदिग्ध मरीज, रिश्तेदार के घर से पकड़कर लाई टीम

टहलने  के बहाने अस्पताल से भागा एक कोरोना पाॅजिटिव और एक संदिग्ध मरीज, रिश्तेदार के घर से पकड़कर लाई टीम

42 वर्षीय काेरोना संक्रमित मरीज का मनोरमा राजे टीबी अस्पताल में इलाज चल रहा
टीम रिश्तेदार को भी जांच के लिए अस्पताल लेकर आई, सभी घरवाले होंगे क्वारैंटाइन 
संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 
        इंदाैर  -   हाई रिस्क सिटी में पहुंच चुके इंदाैर में रविवार काे एक बेहद शर्मनाक घटना घटित हुई। यहां वाॅक करने के बहाने से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज और एक संदिग्ध अस्पताल से भाग निकला। मरीज के भागने की जानकारी मिलते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। इसके बाद उन्हें खाेजने के लिए टीम उनके घर पहुंची, लेकिन वे नहीं मिले। इसके बाद काफी मशक्कत के बाद वे एक रिश्तेदार के यहां मिले। टीम उन्हें पकड़कर लाई और फिर से अस्पताल में भर्ती किया। इसके साथ ही जिस रिश्तेदार के यहां से पहुंचे थे। वहां से भी एक को   अस्पताल लाया गया है। बाकी को होम आइसोलेट करने की तैयारी की जा रही है।
             जानकारी अनुसार 42 वर्षीय संक्रमित मरीज का मनोरमा राजे टीबी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जाे कि अपने एक काेराेना संदिग्ध रिश्तेदार के साथ भागा था। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि रविवार सुबह एमआर टीवी अस्पातल से दो मरीज भाग गए थे। इनमें से एक कोरोना पाॅजिटिव था, जबकि एक संदिग्ध था। ये सुबह अस्पताल में टहल रहे थे। मौका पाकर ये अपने एक रिश्तेदार के साथ यहां से भाग निकले। कुछ देर बाद इनके भागने की जानकारी लगी तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस और जिला प्रशासन को दी गई। इसके बाद एसडीएम के साथ एक टीम तत्काल इसके घर पहुंची, लेकिन ये वहां नहीं मिले। मशक्कत के बाद दोनों एक रिश्तेदार के यहां खजराना क्षेत्र के तंजीम नगर में मिले। इसी रिश्तेदार के साथ ये अस्पताल से आए थे। इनके साथ ही उस रिश्तेदार को भी अस्पताल लाया गया है। इसके भी सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। साथ ही रिश्तेदार के पूरे परिवार को क्वाॅरेंटाइन किया जा रहा है। यदि किसी में लक्षण नजर आए तो सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। वहीं, नगर निगम अब रोगी द्वारा भागने के दौरान किए गए प्रभावित क्षेत्र को सैनिटाइज कर रही है।
इंदौर में अब तक 24 पॉजिटिव सामने आए
              डॉ. जड़िया के अनुसार इंदौर जिले में शनिवार रात को चार पॉजिटिव पाए जाने के बाद संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है, जिनमें से एक की मौत हो गइ है। वहीं, उज्जैन जिले को मिलाकर यह संख्या 24 हो गई है। इनमें से दो की मौत हो चुकी है। शनिवार को लिए गए 98 सैंपल सहित अब तक कुल 297 मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं। 175 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। यह बेहद गंभीर स्थिति है। क्योंकि औसत रोजाना पांच नए मरीज सामने आ रहे हैं। औसत रोजाना 49 मरीजों के सैंपल की जांच हो रही है।

No comments:

Post a Comment