HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday, 7 November 2019

आपकी सरकार आपके द्वार योजना के तहत ग्राम पंचायत नागदा में खण्ड स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन हुआ

आपकी सरकार आपके द्वार  योजना के तहत ग्राम पंचायत नागदा में खण्ड स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन हुआ 

बदनावर जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम पंचायत नागदा में स्थित शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय परिसर में खण्ड स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया
173 आवेदन पत्र प्राप्त 52 आवेदन पत्रों का निराकरण 
संजय शर्मा संपादक 
हैलो  धार पत्रिका 
               धार / नागदा ( अनवर मंसूरी ) राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार’’ योजना के तहत गुरूवार को बदनावर जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम पंचायत नागदा में स्थित शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय परिसर में खण्ड स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। कलेक्टर  श्रीकांत बनोठ ने मॉं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर शिविर का शुभारम्भ किया। इस शिविर में विभिन्न विभागों के 173 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जिसमें से 52 आवेदन पत्रों का शिविर स्थल पर ही त्वरित निराकरण किया गया। 
              कलेक्टर बनोठ ने आपकी सरकार आपके द्वार योजना के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भ्रमण के दौरान स्थल पर जाकर समस्याओं का आंकलन किया जाता है और इन समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास किया जाता है। साथ ही जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन कर आम जनता की समस्याओं का निराकरण के लिए पूरी कोशिष की जाती है। शासन की मंशा है कि इस योजना का लाभ आम जनता को मिले। यह तभी संभव है, जब ग्रामीणजन जागरूक होकर इस योजना का ले। श्री बनोठ नें आम जनता से कहा कि वे इन शिविरों में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर शासन द्वारा दी गई इस सुविधा का लाभ उठाएं। 
श्री बनोठ ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस शिविर में प्राप्त होने वाली समस्याओं का आगामी सात दिवस में निराकरण कर दिया जावेंगा। श्री बनोठ ने कहा कि खेती को लाभ का धन्धा बनाने के लिए परम्परागत खेती के बजाय आधुनिक खेती अपनाई जाएं। नये-नये तरीकों से खेती की जाएं और उत्पादन में वृद्धि करें। श्री बनोठ ने एनसीडी अभियान का उल्लेख करते हुए कहा कि इस अभियान को जन-आन्दोलन का रूप दिया जाना चाहिए, तभी यह अभियान सफल होगा।  कोई भी योजना तभी सफल होगी, जब आम जनता की भागीदारी इसमें अधिक से अधिक होगी। उन्होने ग्रामीणों से कहा कि बेटी को पढ़ाने का संकल्प ले। बेटी पूरे परिवार को सुधारती है।
                 कृषक  वृदिचन्द चौहान ने माध्यमिक विद्यालय माकनी के विद्यार्थियों के लिए कलेक्टर श्री बनोठ को एल.ई.डी. टीवी भेंट की। इस शिविर में उद्यानिकी विभाग द्वारा 6 कृषकों को प्रतीक स्वरूप बीज के पैकेट तथा कृषि विभाग द्वारा किसानों को पाईप सेट का वितरण श्री बनोठ ने किया। श्री बनोठ ने उद्योग विभाग के बैंक द्वारा 4 हितग्राहियों को ऋण एवं अनुदान स्वीकृति पत्र वितरित किए। कार्यक्रम के प्रारम्भ में उप सरपंच श्री नितिन सांखला ने स्वागत भाषण दिया।
                इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष वर्मा, सहायक कलेक्टर  अमन वैष्णव, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बदनावर सुश्री नेहा साहू, डिप्टी कलेक्टर  विजय राय, तहसीलदार  योगेन्द्र मौर्य, नायब तहसीलदार नागदा-बदनावर मनीष जैन, सरपंच श्रीमती मांगूबाई, विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में अनुविभागीय अधिकारी आरईएस श्री निर्मल पाटीदार ने आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment