HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 19 November 2019

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 107 आवेदन पत्र प्राप्त हुऐ धार कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई की गई

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 107 आवेदन पत्र प्राप्त हुऐ धार कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई की गई 

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका 
                   धार -  जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को यहॉ जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर  श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस जनसुनवाई में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  संतोष वर्मा ने ग्रामीणो की समस्याऐं सुनी और उनका निराकरण के लिए संबंधित विभागो के अधिकारियों को निर्देश दिये। इस जनसुनवाई में कुल 107 आवेदन पत्र प्राप्त हुऐ।
                      इस जनसुनवाई में पीथमपुर के जावेद ने अपने पुत्र शाहिद के  अग्नि से जल जाने पर उनके ईलाज पर बड़ी राशि खर्च हो चुकी है। मुझे आर्थिक सहायता की बहुत जरूरत है। इस लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री बनोठ ने इस ग्रामीण की समस्या सहानूभूतिपूर्वक सुनी और रेडक्रास सोसायटी से 10 हजार रूपये की राशि तत्काल प्रदाय की। इसके अलावा मुख्य मंत्री स्वेच्छानुदान के तहत 50 हजार रूपये की राशि का प्रस्ताव शासन को भेजने के निर्देश दिये। शासन द्वारा यह राशि स्वीकृत किये जाने पर इस ग्रामीण को बच्चे के उपचार के लिए प्रदाय की जावेगी। 
                           कुक्षी तहसील की ग्राम पंचायत नरवली के ग्रामीणो ने सरपंच, सचिव द्वारा की गई अनियमितता की जॉच कराने, ग्राम पान्दापाडा के ग्रामीणो ने तालाब निर्माण में किये कार्य की पारिश्रमिक राशि दिलवाने, गंधवानी तहसील के ग्राम जीराबाद के ग्रामीणो ने शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने, धार तहसील के ग्राम बाकुरली के किसानो ने शासकीय तालाब से पानी की निकासी करने, चाणक्यपुरी कालोनी वासियों ने ड्रेनेज लाईन डालने तथा नल कनेक्शन दिलवाने, पी जी कालेज के छात्र-छात्राओं ने पाठ्य पुस्तक दिलवाने व अन्य समस्याओं का निराकरण करने,  ग्राम दिलावरा के ग्रामीणो ने आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया।
                     इसके अलावा बीपीएल सूची में नाम जोडने, आवास योजना का लाभ दिलवाने, वृद्धावस्था पेंशन दिलवाने, विधवा पेंशन दिलवाने, आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने इत्यादि से संबंधित आवेदन पत्र प्रस्तुत किये गये। कलेक्टर श्री बनोठ ने ग्रामीणो की समस्याऐं ध्यान से सुनी और उनका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। 
                इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  वीरेन्द्र कटारे, सिटी मजिस्ट्रेट सुश्री दिव्या पटेल सहित विभिन्न विभागो के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment