HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 11 October 2019

ऐप के जरिए एसपी-विधायक और अधिकारी बन इंजीनियरिंग का छात्र था करता फोन धार पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऐप के जरिए एसपी-विधायक और अधिकारी बन इंजीनियरिंग का छात्र था करता फोन  धार पुलिस ने किया गिरफ्तार

संजय शर्मा संपादक 
हैलो धार पत्रिका  
                 धार-  विधायक और एसपी के नाम से फोन कर सरकारी काम करवाने वाला शातिर इंजीनियरिंग के छात्र को सागौर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। छात्र इसके लिए फेक कॉल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करता था।
            एप के जरिए नंबरों को जोड़कर जब वह किसी अधिकारी को फोन करता था तो उस अधिकारी के पास एसपी-विधायक (जिसका नंबर छात्र चुनता था) का नंबर जाता था, जिससे वह काम करवाने का दबाव बनाता था। आरोपित ने धार एसपी के नंबर से सागौर थाना प्रभारी को फोन किया तो पुलिस को आवाज से शक हुआ।
जांच करने पर फर्जी कॉल का खुलासा हुआ। छानबीन के बाद पुलिस ने आरोपित को उसे गांव से गिरफ्तार कर लिया। धार एसपी आदित्य प्रतापसिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में बताया कि आरोपित राजपालसिंह (22) पंवार निवासी ग्राम पिपलिया (कुंवरसी) इंजीनियरिंग का थर्ड ईयर का छात्र है।
              पिता के साथ कंस्ट्रक्शन का काम करता है। आरोपित एक साल से एप्लीकेशन के जरिए विधायक व एसपी के नंबर से सीएमओ से लेकर अन्य सरकारी अधिकारी को कॉल कर अपने व दूसरों के काम करवाता था।

          कुछ दिन पहले उसने सागौर थाना प्रभारी प्रतीक शर्मा को एसपी बनकर अपने चाचा की शस्त्र खरीदने की फाइल को देख लेने की बात कही थी, लेकिन आवाज सुनकर थाना प्रभारी को संदेह हुआ। दूसरी बार फोन आया तो पुलिस ने उसकी आवाज रिकॉर्ड की
        एसपी आदित्य प्रतापसिंह से मामले में बात की तो फेक कॉल का मामला सामने आया। आरोपित ने इंदौर विधायक रमेश मेंदोला का नंबर भी एप में जोड़ रखा था। वह विधायक का नाम लेकर सीएमओ से लेकर अन्य अधिकारियों से काम करवाता था। एसपी ने बताया कि इसने क्या काम करवाए है, पूछताछ की जा रही है।
ऐसे करता था कॉल
         मोबाइल पर एक फेक कॉल एप्लीकेशन डाउनलोड कर रखी थी। उसमें कई वीआईपी (एसपी-विधायक आदि) के नंबर जोड़ रखे थे। आरोपित उन नंबरों से अधिकारी को फोन लगाता था। अधिकारी के पास उसी वीआईपी का नंबर दिखता था तो वह झांसे में आ जाता था।

No comments:

Post a Comment