HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 18 June 2019

विवाहित महिला से अपहरण व बलात्कार के आरोपी को कानवन पुलिस ने किया गिरफ्तार

विवाहित महिला से अपहरण व बलात्कार के आरोपी को कानवन पुलिस ने किया गिरफ्तार 
  

धर्मेंद्र अग्निहोत्री 
हैलो -धार पत्रिका 
           बदनावर -  कानवन थाने के गांव नागझिरी मे महिला का  अपहरण कर बलात्कार करने वाले आरोपी को सरदारपुर तहसील के ग्राम चंदोड़िया से कानवन पुलिस ने थाना प्रभारी कमल घहलोत के निर्देशन मे आरोपी को पकड लिया हैं।
यह था पुरा मामला 
               दिनांक 19/ 10 /18 क कानवन थाने पर महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी कुछ दिन बाद महिला  वापस आई तो महिला ने पुलिस को अपनी आप बीती  बतायी थी किस प्रकार प्रभु पिता राजाराम भील निवासी चंदोड़िया द्वारा गांव के बाहर मुझे दोनों हाथ से पकड़ कर कहा कि मैं तुझे पसंद करता हूं अपनी पत्नी बनाकर रखूंगा। जबरन मुझे अपने साथ उठाकर ले गया व दत्तीगारा से बस में बैठाकर देपालपुर ले गया वहां मजदूरी करता व  झोपड़ी में रखकर जबरन मेरी मर्जी के विरुद्ध मेरे साथ बलात्कार करता रहा। पुलिस द्वारा जांच व अपरहण के कथनों के आधारा पर धारा 366 ,376 ,2, 506  कायम कर विवेचना में लिया गया था ।आरोपी को पकड़ने के लिए कानवन पुलिस काफी दिन से प्रयास कर रही थी लेकिन पुलिस की गिरफ्त से आरोपी पिछले कई दिनों से फरार चल रहा था। पुलिस ने घेरा बन्दी कर आरोपी को अपने घर से ही गिरफ्तार किया गया पुलीस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश द्विवेदी,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओंकार सिंह क्लेश,एसडीओपी जयतंसिंह सिंह राठौड़,के निर्देशन में कानवन थाना प्रभारी कमल सिंह गहलोत द्वारा ग्राम चंदोड़ीया तहसील सरदारपुर को  घर पर घेराबंदी कर गिरफ्तार किया व बदनावर न्यायालय में पेश किया गया।
कानवन पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा परिवार का ही निकला हत्यारा
जमीन विवाद मे की थी हत्या

                   बदनावर कोद मे रहने वाले बुजुर्ग की हत्या की गुत्थि कानवन पुलिस ने सुलझा ली हैं दिनांक 30 मई को कानवन थाने पर सूचना मिली की पन्ना लाल पिता रणछोड़ चौधरी उम्र 55 वर्ष गोलावदा हाल मुकाम कोद की लाश गोलावदा के अंतर सिंह राजपूत के खेत पर पड़ी मिली ।जिसकी मौत अज्ञात कारणों से हो गई। कानवन पुलिस एवं एफएसएल की टीम द्वारा शव का पंचनामा पीएम रिपोर्ट के अवलोकन में पाया गया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक पन्ना लाल चौधरी के साथ लात घूसे से मारपीट कर तथा गला दबाकर अंदरूनी चोट पहुंचाकर हत्या कर दी गई थी।
                 पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया था। पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश  द्वीवेदी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओंकार सिंह क्लेश के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी जयंत सिंह राठौड़ के निर्देशन में टीम बनाकर साइबर सेल धार के सहयोग से थाना प्रभारी कमल सिंह गहलोत द्वारा अंधे कत्ल का खुलासा किया गया। खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मामला जमीन विवाद का है ।और आरोपी रामेश्वर से पूछताछ की जाने पर बताया कि विवादित जमीन 3 बीघा जो कि मृतक पन्नालाल के हिस्से की थी उसको बापू सिंह राजपूत से बिक्री करने के लिए सौदा तय हुआ था ।पैसों की ज्यादा जरूरत थी जिससे आरोपी ने पन्नालाल को बोला कि 1 बीघा जमीन के 6:30 लाख रुपए भी मुझे दे दे। तब पन्नालाल ने रुपए देने से मना कर दिया इसी बात को लेकर के दोनों के बीच में कहासुनी हुई। और पन्नालाल डर कर भागने लगा था कि रामेश्वर चौधरी ने उसका पीछा करते हुए अंतर सिंह राजपूत के खेत मैं पकड़कर लात घुसा से मारपीट की व अंदरूनी चोट पहुंचाकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी ।आरोपी रामेश्वर चौधरी वर्ष 2015 में भी अपनी ही काकी धानी बाई पर जमीनी विवाद में ट्रैक्टर चढ़ा कर हत्या करने की कोशिश की थी जिस पर धारा 307 भादवि का प्रकरण अपराध पंजीकृत होकर न्यायालय में विचाराधीन है ।मृतक पन्नालाल चौधरी द्वारा भी 2016 में अपने ही भाई अमर सिंह चौधरी की जमीनी विवाद में हत्या कर दी थी। जिस पर 302 का प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन ।
                  कत्ल का खुलासा करने में कानवन थाना प्रभारी कमल सिंह गहलोत, एसआई सुरेंद्र सिंह वास्केल, एएसआई प्रेम सिंह बामनिया ,आरक्षक मनीष परमार ,जितेंद्र सिंह सोलंकी साइबर सेल धार के आर सर्वे सिंह, प्रशांत चौहान का विशेष योगदान रहा

No comments:

Post a Comment