HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 23 February 2019

जहरीली शराब पीने से 100 मरे ओर 300 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

जहरीली शराब पीने से 100 मरे  ओर 300 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

 शादी में देशी शराब पी, इसके बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी
स्थानीय लोगों का दावा- पुलिस की मिलीभगत से इलाके में हो रही अवैध शराब की बिक्री
घटना के बाद 12 लोग गिरफ्तार, आबकारी विभाग के दो अफसर निलंबित हुए
 संजय शर्मा 
हैलो -धार पत्रिका 
      गुवाहाटी- असम के गोलाघाट और जोरहट जिले में गुरुवार से अब तक जहरीली शराब पीने से 100  लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 36 महिलाएं शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा ने शनिवार को बताया कि 300 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों ने कई लोगों की हालत गंभीर बताई है। मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार हुई। दो आबकारी अफसरों को निलंबित किया गया। पिछले दिनों उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में भी जहरीली शराब से 100 से ज्यादा लोगों की जान गई थी।
         डिप्टी कमिश्नर धीरेन हजारिका ने बताया कि 59 मौतें अकेले गोलाघाट में हुईं, जबकि जोरहट में 35 की जान गई। सरकार ने मृतकों के परिजन को 2-2 लाख और अस्पताल में भर्ती लोगों को 50 हजार रु की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने से डिब्रूगढ़ और तेजपुर मेडिकल कॉलेज के स्टाफ को जोरहट और गोलघाट बुलाया गया है। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने जांच के लिए चार सदस्यीय समिति बनाई है, जो तीन दिन में सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी।
मृतकों में ज्यादातर चाय बागान के मजदूर
          भाजपा विधायक मृणाल सैकिया ने बताया कि गुरुवार को गोलाघाट में शादी समारोह के दौरान करीब 100 लोगोें ने देशी शराब पी थी, जो एक दुकान से लाई गई थी। शराब पीने के बाद कुछ लोगों की हालत तुरंत बिगड़ गई। मरने वालों में ज्यादातर चाय बागान के मजदूर हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस और अवैध शराब विक्रेताओं की मिलीभगत है। पुलिस की शह पर ही इलाके में अवैध शराब बेची जा रही है।

No comments:

Post a Comment