HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 14 August 2018

शहीदों को समय-समय पर उन्हें याद करे, यहीं उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी- विक्रम वर्मा

शहीदों को समय-समय पर उन्हें याद करे, यहीं उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी-  विक्रम वर्मा

  शहीद सम्मान समारोह का आयोजन हुआ 
जिले के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित, शहीदों के परिजनों का सम्मान
संजय शर्मा 
संपादक हैलो धार 
         धार- राज्य शासन के निर्णय अनुसार जिला प्रशासन के तत्वाधान में शहीद दिवस के अवसर पर यहॉं त्रिमूर्ति नगर धार  स्थित मिलन महल में शहीद सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। इस समारोह में पूर्व केन्द्रीय मंत्री  विक्रम वर्मा, धार विधायक श्रीमती नीना वर्मा, नगरपालिका उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया, डीआईजी   अनिल शर्मा, कलेक्टर  दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक  बीरेन्द्र कुमार सिंह ने जिले के शहीदों में स्व.श्री रवीन्द्रसिंह राठौर नायब सुबेदार,पाना (खिलेड़ी )  स्व.श्री प्रकाशचन्द्र आरक्षक, स्व.श्री श्यामसिंह कछावा तथा स्व.श्री गिरधारीलाल भूरिया को पुष्पमाला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 
         अतिथियों ने शहीदों के परिजनों में क्रमशः श्रीमती प्रतापकुंवर राठौर, श्रीमती स्नेहलता गौड़, श्रीमती राजूबाई तथा श्रीमती गंगाबाई भूरिया को पुष्पगुच्छ, शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही उन्हें सम्मान पत्र भी भेंट किए। 
          इस समारोह में पूर्व केन्द्रीय मंत्री  वर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि शहीदों ने देश तथा समाज के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। समय-समय पर उन्हें याद करे, यहीं उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। श्री वर्मा ने बताया कि भोपाल में शहीदों का बहुत बड़ा स्मारक बनाया गया है। विधायक श्रीमती नीना वर्मा ने कहा कि हम सब इन शहीदों के त्याग को समय-समय पर स्मरण करे, जिससे आने वाली पीढ़ी उनके त्याग और बलिदान से प्रेरणा ले सके।
          डीआईजी  शर्मा ने इस समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन जवानों ने कर्तव्य की बेदी पर अपने प्राण न्यौछावर किए, उनके प्रति सम्मान प्रकट करे। सरकार शहीदों के परिजनों की समस्याओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है। शहीदों ने धार जिले तथा प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। हम ऐसे शहीदों को नमन करते है।
         कलेक्टर श्री सिंह ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा शहीदों के सम्मान के लिए पहली बार इस तरह के समारोह आयोजित किए जा रहे है। यह हम सब के लिए खुशी की बात है। सैनिकों तथा पुलिस जवानों ने देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए जो बलिदान दिया है, उसे हम भूल नही सकेंगे। आने वाली पीढ़ी इन शहीदो से प्रेरणा लेकर देश की रक्षा के लिए आगे आए। 
          पुलिस अधीक्षक श्री बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि शासन ने शहीद दिवस मनाने का निर्णय लिया है इस निर्णय के तहत यह समारोह आयोजित किया जा रहा है। सैनिक तथा पुलिस जवान गर्मी, ठण्ड तथा हर मौसम में 24 घंटे अपनी ड्यूटी के लिए तत्पर रहता है। वे पुरे मनोभाव से सेवा में लगा रहता है जो की हम सबके लिए गर्व की बात है। शहीदो ने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर किये है यह बहुत बड़ी बात है। इस अवसर पर वन्दे मातरम् प्रस्तुत किया गया तथा देश भक्ति गीतो से पूरा कार्यक्रम स्थल गूंज उठा। 
          इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  आर.के. चौधरी, अपर कलेक्टर  दिलीप कापसे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकद्धय  सचिन शर्मा तथा  रूपेश द्विवेदी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व  बीरेन्द्र कटारे, डिप्टी कलेक्टरद्वय सुश्री दिव्या पटेल, सुश्री नेहा साहू, सहायक आयुक्त जनजातिय कार्य विभाग  ब्रजेश पाण्डेय, जिला शिक्षा अधिकारी  अनिल वर्मा, कोषालय अधिकारी  मानसिंह डामर, जिला पेंशन अधिकारी श्रीमती भगवती काग सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी तथा कर्मचार, पत्रकारगण, शहीदों के परिवारजन, बड़ी संख्या में नगरवासी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment