HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday, 5 July 2018

15 साल बाद रिलायंस फिर लाया 501 रु में फोन का ऑफर, पुराने फोन के बदले मिलेगा, ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च होगी

15 साल बाद रिलायंस फिर लाया 501 रु में फोन का ऑफर, पुराने फोन के बदले मिलेगा, ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च होगी

इससे पहले 1 जुलाई 2003 को रिलायंस इन्फोकॉम ने 501 रुपए में सीडीएमए मोबाइल फोन लॉन्च किया था।
हैलो धार 
       मुंबई. रिलायंस 15 साल बाद 501 रुपए में मोबाइल फोन का ऑफर लाया है। इसके तहत कोई भी फीचर फोन देकर उसके बदले में जियो फोन लिया जा सकेगा। एक्सचेंज ऑफर 21 जुलाई से शुरू होगा। इससे पहले 1 जुलाई 2003 को रिलायंस इन्फोकॉम ने 501 रुपए में सीडीएमए मोबाइल फोन लॉन्च किया था। तब मुकेश और अनिल अंबानी साथ थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज की गुरुवार को मुंबई में हुई 41वीं एजीएम में नए ऑफर के ऐलान किए गए। चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फोन-2 भी लॉन्च किया जाएगा। यह 2,999 रुपए में मिलेगा। बुकिंग 15 अगस्त से शुरू होगी। रिलायंस ने ब्रॉडबैंड सर्विस सेक्टर में भी उतरने का एेलान किया है।
रिलायंस ने तीन नई सर्विसेस की घोषणा की 
       1) जियो फोन ऑफर: पुराने फीचर फोन के बदले 501 रुपए में नए जियो फोन के ऑफर को मॉनसून हंगामा ऑफर नाम दिया गया है। ये नॉन रिफंडेबल स्कीम है जो 21 जुलाई से लागू होगी। बिना एक्सचेंज के जियो फोन पहले की तरह 1,500 रुपए में ही मिलेगा जो कि रिफंडेबल स्कीम है। जियो फोन बेसिक स्मार्टफोन है। यह 4जी इनेबल्ड है। इसमें ऐप्स चलाई जा सकती हैं। 41वीं एजीएम में मुकेश अंबानी, उनके बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी ने कहा कि अब जियो फोन में 15 अगस्त से यूट्यूब, फेसबुक, वॉट्सऐप फैसिलिटी भी शुरू हो जाएगी। ये तीनों ऐप्स वॉइस कमांड के जरिए ऑपरेट किए जा सकेंगे। ये सुविधाएं पुराने जियो फोन ग्राहकों को भी मिलेगी।
     2) जियो फोन-2: ये फुल क्वर्टी की-पैड वाला एडवांस 4जी स्मार्टफोन होगा। इसमें ग्राहकों को ड्यूल सिम, 128 जीबी तक मेमोरी सपोर्ट वाला एसडी कार्ड, 512 एमबी रैम और 4 जीबी रोम की सुविधा मिलेगी। इसमें 2000 mAH की बैटरी होगी। 15 अगस्त से इसकी बुकिंग शुरू होगी। ग्राहकों को ये 2,999 रुपए में मिलेगा।
        3) ब्रॉडबैंड सर्विस: इसे जियो गीगा फाइबर नाम दिया गया है। इसके तहत देशभर के छोटे-बड़े 1100 शहरों को जोड़ा जाएगा। रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होंगे। इस ब्रॉडबैंड सर्विस के तहत राउटर, सेट टॉप बॉक्स और स्मार्ट होम सॉल्यूशंस की फैसिलिटी भी मिलेगी। आकाश और ईशा अंबानी ने बताया कि ब्रॉडबैंड सर्विस इंस्टॉल करने में सिर्फ एक घंटे का समय लगेगा। इससे घर पूरी तरह हाईटेक और स्मार्ट बन जाएगा। इसकी मदद से ग्राहक पूरे घर को कंट्रोल कर सकेंगे। जियो गीगा टीवी के जरिए ग्राहक वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे। इस पर दुनिया का बेस्ट एजुकेशनल कंटेंट मिलेगा। बच्चे बिना टीचर की मदद के बिना भी पढ़ सकेंगे। इसके जरिए डॉक्टर दूर बैठकर मरीजों का इलाज कर सकेंगे।
          रिलायंस का मुनाफा बढ़ा : मुकेश अंबानी ने बताया कि एक साल में रिलायंस जियो का मुनाफा 20.6% से बढ़कर 36 हजार 75 करोड़ रुपए पहुंच गया है। रिलायंस भारत की सबसे बड़ी एक्सपोर्टर कंपनी बन गई है। एक साल में कंपनी ने 42 हजार 553 करोड़ रुपए जीएसटी का भुगतान किया है। अब हमारी कंपनी का लक्ष्य तमाम छोटे-बड़े कारोबारियों तक डिजिटल टूल्स और तकनीक पहुंचाना है। रिलायंस रिटेल भारत की सबसे ज्यादा मुनाफे वाली रिटेल कंपनी है। पिछले साल 35 करोड़ से ज्यादा ग्राहक रिलायंस रिटेल के स्टोर्स में पहुंचे। रिटेल कारोबार से पिछले साल 69,000 करोड़ का रेवेन्यू मिला और 4,000 से ज्यादा नए स्टोर खोले।

No comments:

Post a Comment