HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday, 25 July 2018

निर्वाचन संबंधी बैठक सम्पन्न

निर्वाचन संबंधी बैठक सम्पन्न 

      धार, 25 जुलाई 2018 विधानसभा निर्वाचन 2018 को निष्पक्ष एवं सफलतापूर्वक संपन्न कराने हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों की बैठक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  दीपक सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टर कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने कहा कि विधानसभा निर्वाचन के लिए सौंपे गए दायत्वि सभी नोडल अधिकारी जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करें। चुनाव नजदीक आ रहा है, इसलिए सभी तैयारियां समय पर पूर्ण कर ली जायें। 
   कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  सिंह ने कहा कि नोडल अधिकारी निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन करें। अपने दायित्वों के निर्वहन में बिल्कुल लापरवाही न बरतें। उन्होंने कहा कि विधानसभा निर्वाचन को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करायें। नोडल अधिकारी विभिन्न दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन करने के लिए आवश्यकतानुसार कर्मचारियों की व्यवस्था करें।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सिंह ने कहा कि स्वीप प्लान की गति विधियों पर विशेष ध्यान दें। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप की गतिविधियों के अन्तर्गत प्रचार-प्रसार करायें। उन्होंने कहा कि सभी नोडल अधिकारी नियम एवं निर्देशों को ध्यान में रखकर अच्छे से निर्वाचन सम्पन्न करायें।
  बैठक में उन्होने निर्वाचक नामावली के प्रारूप के प्रकाशन की तैयारी के संबध में चर्चा कर आवष्यक निर्देश  दिये। उन्होने ई वी एम - वी वी पेड के वेयर हाउस तथा एफ एल सी की स्थित, डिस्ट्रीक इलेक्षन मेनेमंेट प्लान के बार में विस्तार से चर्चा की और आवष्यक दिषा निर्देश  दिये। बैठक में उन्होने एमसीएमसी, एसएसटी, व्हीएसटी, व्हीव्हीटी तथा एफएसटी टीमो के गठन के लिए भी आवष्यक कार्यवाही करने के लिए उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देषित किया। उन्होने सभी नोडल अधिकारियों को कम्यूनिकेषन प्लान, क्रिटीकल, वलनरेबल केंद्रो के सबंध में भी आवष्यक कार्यवाही करने के लिए कहा। 
बैठक में अपर कलेक्टर श्री दिलीप कापसे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस एल सिंगाडे, डिप्टी कलेक्टर सुश्री नेहा साहू, सभी अनुभाग के एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment