HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Wednesday 25 July 2018

कलेक्टर सिंह द्वारा कुक्षी में पुनर्वास कार्यो की सघन समीक्षा

कलेक्टर  सिंह द्वारा कुक्षी में पुनर्वास कार्यो की सघन समीक्षा 

अधिकारियों को दिये आवष्यक दिशा  निर्देश 
       संजय शर्मा 
हैलो धार  
धार, 25 जुलाई 2018 कलेक्टर  सिंह ने मंगलवार को जिले के जनपद पंचायत कुक्षी सभाकक्ष में विभिन्न विभागो के अधिकारियांे की बैठक ली और पुनर्वास कार्यो की सघन समीक्षा की।  सिंह ने डूब प्रभावित क्षेत्रों में मुआवजा राषि के लंबित प्रकरणों की विस्तार से जानकारी प्राप्त की और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे मुआवजा के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करे।
श्री सिंह ने सरदार सरोवर परियोजना के अन्तर्गत किये जा रहे पुनर्वास कार्यो प्रगति की विस्तार से समीक्षा की। उन्होने ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे पुनर्वास स्थलो पर बुनियादी सुविधाओं के लिए कार्ययोजना तैयार करे और उसके अनुसार योजनाबद्ध ढंग से कार्य करे। उन्होने समीक्षा के दौरान भूखंड व पट्टा वितरण की विस्तार से जानकारी ली। उन्होने सभी दल प्रभारियांे से मकान निर्माण की पहली व दूसरी किष्त लेने वाले हितग्राहियों की समीक्षा की। श्री सिंह ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कुक्षी, निसरपुर, डही को निर्देष दिये की वे प्रधानमंत्री आवास योजना के सब इंजीनियर की डयूटी लगाए, जिसमें वे प्रधानमंत्री आवास योजना की तरह की यहाॅ पर भी माॅनीटरिंग करे, जिससे कि पुनर्वास स्थल के मकान निर्माण कार्यो में तेजी आए। उन्होने दल प्रभारियों से कहा कि वे प्रतिदिन फिल्ड में जाए और निर्माण कार्यो की प्रगति देखे।
श्री सिंह ने नर्मदा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देष दिये है कि वे पुर्नबसाहट स्थलो पर नाली निर्माण करने, पाईप लाईन बिछाने, नल कनेक्षन देना सुनिष्चित करे। साथ ही उन्होने निर्देषित किया कि जहाॅ लोग निवासरत है, वहाॅ नाली निर्माण कार्य को प्राथमिकता से किया जाए। श्री सिह ने अधिकारियों से कहा कि वर्षा ऋतु में बाढ़ की स्थिति निर्मित होने पर राहत केम्पो में लोगो को पहुॅचाने तथा आवागमन को सुचारू बनाए रखे। साथ ही पुनर्वास स्थलो का समतलीकरण का कार्य तत्काल सुनिष्चित करे। उन्होने  होमगार्ड व एनडीआर एफ की जवानो की डयूटी की जानकारी ली और निर्देश दिये कि राहत व बचाव के लिए पुरे फोर्स के साथ डेमो कर ले। उन्होने निर्देष दिये कि सभी दलो के अधिकारी, उनके अधीनस्थ अमले के साथ दो दिवसीय राहत बचाव का प्रषिक्षण भी दिया जाए।
इस बैठक में विधायक कुक्षी  सुरेन्दसिंह्र बघेल, पुलिस अधीक्षक  बीरेन्द्र सिंह, एसडीएम कुक्षी  महेश बडौले, पुनर्वास अधिकारी श्रीमती रंजना मुजाल्दे तथा पुनर्वास अधिकारी श्रीमती जानकी, नर्मदा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों तथा अन्य विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment