HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 3 July 2018

धार कलेक्टर दीपक सिंह द्वारा जन सुनवाई की 225 से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त

धार कलेक्टर दीपक सिंह द्वारा जन सुनवाई की 225 से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त 

संजय शर्मा 
हैलो धार न्यूज़ पोर्टल 
        धार -  कलेक्टर दीपक सिंह ने मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में जन सुनवाई की। इस जनसुनवाई में 225 से अधिक आवेदन पत्र विभिन्न प्रकार की समस्याओं से संबंधित प्राप्त हुए। श्री सिंह ने इस अवसर पर आम जनता की समस्याएं सहानुभूतिपूर्वक सुनी और संबंधित अधिकारियों को प्राप्त आवेदन पत्रों का परीक्षण कर उनका त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। ग्राम स्कूलपुरा के रमेश पिता भूरला ने सार्वजनिक कुएं की जॉंच कराने का अनुरोध किया। ग्राम उमरिया की भागवंताबाई ने जमीन का कब्जा दिलाने तथा कर्ज माफ करने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री सिंह ने इस संबंध में एसडीएम धार को निर्देश दिए है कि वे भागवंताबाई को जमीन का कब्जा दिलाने, ऋण प्रकरण की जॉंच करने तथा सहायता राशि का प्रकरण तैयार करे। 
          कुक्षी की सीमा राठौर ने बिजली का बिल तथा धार-झाबुआ ग्रामीण क्षेत्रीय बैंक से लिए गए ऋण को माफ करने की मांग की। इस संबंध में कलेक्टर सिंह ने एसडीएम कुक्षी को निर्देश दिए है कि वे इन शिकायतों का परीक्षण कर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करे। ग्राम पंचायत चिकल्या के ग्रामीणों ने सरपंच-सचिव द्वारा पंच परमेश्वर योजना की राशि का आहरण करने के बाद भी कार्य नही किए जाने की शिकायत की। कलेक्टर  सिंह ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को जॉंच करने के निर्देश दिए है।
           इस जनसुनवाई में जमीन का सीमांकन करने, जमीन का कब्जा दिलाने, रास्ते पर एवं शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटवाने, बी.पी.एल. सूची में नाम जोड़ने, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास दिलाने, जमीन का मुआवजा दिलाने, शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि दिलवाने, मजदूरी का भुगतान करवाने, बीमारी के उपचार के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने, वृद्धावस्था, विधवा पेंशन राशि स्वीकृत करने इत्यादि से संबंधित समस्याओं के निराकरण का ग्रामीणों ने अनुरोध किया। कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रामीणों की समस्याएं ध्यानपूर्वक सुनी और ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याएं शीघ्र निराकरण की जावेगी।
           इस जनसुनवाई में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई और निराकरण हो सकने वाली समस्याओं को जनसुनवाई स्थल पर ही त्वरित निराकरण किए गए और शेष रहे आवेदन पत्रों का समयावधि में निराकरण करने का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment