HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 26 June 2018

सड़क निर्माण में मील का पत्थर है मनावर विधानसभा क्षेत्र

सड़क निर्माण में मील का पत्थर है मनावर विधानसभा क्षेत्र

संजय शर्मा 
हैलो धार 
      मनावर- मंजिल तय हो तो बन जाते है रास्ते उक्त बातें सार्थक हो रही क्षेत्र की जुझारू विधायक रंजना बघेल के अथक प्रयासों व विकास करने के दृढ प्रतिज्ञ संकल्प से जिसका ताजा उदाहरण है - मनावर -टोकी-भानपुरा-उमरबन-कालीबावड़ी-धामनोद मार्ग की कैबिनेट में अनुपूरक बजट में स्वीकृति से ।
मनावर से धामनोद तक 56.11 किमी. बनने वाली इस टू-लेन सीमेंट कांक्रीट रोड़ की चौड़ाई 7 मीटर की होगी, जिसकी लगभग लागत राशि रु. 150.29 करोड़ रु. है । स्टेट हाइवे क्र. 38 से नेशनल हाइवे( N H-3 )को जोड़ने वाली इस सड़क से 12 से 13 बड़े गांव (कस्बे) व 50 से 60 छोटे गांव जुड़ जायेंगे जिनमें रहने वाले किसानो को अपनी उपज लाने ले जाने में ,व्यापारीयों को आवागमन में ,विद्यार्थी वर्ग व आमजन का आने जाने का समय बचेगा वहीं अल्ट्राटेक सीमेंट उद्योग में काम करने वाले मजदूर वर्ग को बसों की आवाजाही बढ़ने रोजगार के अवसर मिलने में मदद मिलेगी । इस सड़क में 89 पुल-पुलियाओं का निर्माण होगा जिनकी लागत 4 करोड़ 75 लाख रु होगी, इसके अलावा 7 वृहद पुल निर्माण होगा जिनके बनने की लागत 15 करोड़ 60 लाख रु. होना है   
पर्यटन नगरी मांडव जाने वाले पर्यटन प्रेमियों को को ये रोड़ ग्राम चन्दावड तक आसानी से पहुंचायेगा जहाँ से मांडव जाने के लिये धरमपुरी से मांडव रोड़ निर्माणाधीन है ।
      नवीन स्वीकृत स्टेट हाइवे क्र.39 जो लुन्हेरा, मांडव,चन्दावड,मनावर,सिंघाना, चिखलदा, बड़वानी,पाटी, बोकराटा ,खेतिया होते हुए महाराष्ट्र को कनेक्ट करेगा उसे भी ये रोड चन्दावड में ओवरलैप करेगा ।
इस रोड की स्वीकृति से क्षेत्र के निवासीयों में हर्ष व्याप्त है जिसका श्रेय मनावर क्षेत्र की विधायक रंजना बघेल व मध्यप्रदेश की भाजपानीत सरकार को जाता है ।
       इस मार्ग की स्वीकृति के साथ ही मनावर विधायक ने आज भोपाल में लोक निर्माण विभाग मंत्री रामपाल सिंह से मुलाकात कर नेशनल हाइवे क्र.3 पलाश होटल से ब्राह्मणपूरी , उमरबन, भानपुरा, टोंकी मार्ग के टेंडर जारी करने व मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार बचे हुए पुल-पुलियाओं की स्वीकृति व टेंडर जारी करने व मनावर स्थित एकमात्र रेस्ट हाउस के 4 अतिरिक्त अतिथि कक्ष निर्माण किये जाने की मांग की 

No comments:

Post a Comment