HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 22 May 2018

अब धार शहर में IPL तर्ज पर DPL क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ भव्य आगाज

अब धार शहर में  IPL तर्ज पर DPL क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ भव्य आगाज  

संजय शर्मा 
हैलो -धार न्यूज़ 
           धार- IPL की तर्ज पर अब धार शहर में DPL ( डिसेंट प्रीमियर लीग )का शानदार और भव्य शुभारंभ नगर के SPDA ग्राउंड पर हुआ।उक्त टूर्नामेंट 2 जून तक सुबह से शाम तक चलेगा ,जहा दर्शको के बैठने की पूरी व्यवस्था रखी गई है । शानदार ढोल ताशे और आतिशबाजी के बीच हुए
         इस भव्य शुभारंभ के अवसर पर कई क्रिकेट प्रेमी और  खिलाडी उपस्तिथ थे। डिसेंट क्रिकेट ऐकेडमी एवम होटल मनासा मिडवे द्वारा आयोजित DPL (डिसेंट प्रीमियर लीग ) के शुभारंभ के मुख्य अतिथि श्री संजय लुणावत (चेयरमैन इंदौर संभाग  क्रिकेट एसोसिएशन )थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमंत हेमेंद्र सिंह राजे पवार (उपाध्यक्ष मध्य प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन)ने की  एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर धार जिला कलेक्टर दीपक सिंह एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष जिला क्रिकेट  असोसिएसन पंडित छोटू शास्त्री उपस्थित थे । 
     इनके साथ ही मंच पर एकेडमी के संरक्षक अरुण वर्मा ,बनी दास उपस्थित रहे ।  कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत भाषण एकेडमी के अध्यक्ष सचिन बाफना ने दिया । 
     ज्ञात हो की इस टूर्नामेंट में 5 टीमें भाग ले रही है जिनके फ्रेंचाइजी के मालिक चेतन वाणी की टीम  TVS वाणी ,सचिन बाफना की डिसेंट स्पोर्ट्स एकेडमी ,कपिल यादव की मनासा मिडवे , विश्वास पांडे की भोज सुपर किंग्स ,कपिल यादव की एल एन एकेडमी खेरोद है।मंच पर उपस्थित अतिथियों का स्वागत चेतन वाणी ,कपिल यादव, उमेश शर्मा, अतुल शर्मा , राहुल सुगंधी ,राजेश डाबी ,अभिषेक छजलानी आदि ने किया ।उक्त आयोजन के अवसर पर पूर्व वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी विनय नारमदेव , प्रहलाद नारमदेव , प्रमोद पाठक ,रवि देवासकर आदि का शाल श्रीफल देकर सम्मान किया गया । मैच के शुरुआत में ग्राउंड पर जाकर अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उन्हें शुभकामनाएं दी । मंच से अपने उद्बोधन में संजय लुणावत जी द्वारा  रु 31000 ग्राउंड के लिए देने की घोषणा की गई एवम इस आयोजन में यथासंभव सहयोग की बात कही ।वहीअपने उद्बोधन में  माननीय कलेक्टर महोदय दीपक सिंह ने हर संभव सहयोग करने की बात कही, उन्होंने कहा कि खेल को जिंदा रखना है तो मैदान को जिंदा रखना होगा आज जरूरत बाउंड्री वाल बनाने की नहीं जरूरत मैदान डेवलपमेंट करने की है ,साथ ही मैदान में उन्होंने प्रैक्टिस पिच बनाने की बात कही ,आगे उन्होंने कहा कि खेल के मैदान में माहौल बनाकर खेलना चाहिए आज एक ऐसी क्रिकेट खेल के कोचिंग की जरूरत है जिसका स्तर ऐसा हो कि उसमें से  नेशनल और इंटरनेशनल स्तर के खिलाड़ी निकले ,उन्होंने डिसेंट क्रिकेट एकेडमी को शुभकामनाएं दी और इसी प्रकार आगे हर संभव सहयोग करने की बात कही। प्रतियोगिता संबंधित आगे की खेल की जानकारी संक्षिप्त में अतुल शर्मा ने दी। टूर्नामेंट का पहला मैच  TVS वाणी  और मनासा मिडवे टीम के बीच हुआ जिसमें  TVS वाणी ने कुल 136 रन बनाएं ,जिसका आंकड़ा पार करते हुए मनासा  मिडवे टीम ने 137 रन बनाकर जीत हासिल की । वही इस टूर्नामेंट की खास बात यह रहेगी कि इस मैच को डिसेंट स्पोर्ट्स एकेडमी के फेसबुक पेज पर एवं यूट्यूब पर लाइव दिखाया जाएगा जिसे आप घर बैठे मैच का आनंद ले पाएंगे ।इस अवसर पर अरुण यादव सहित निलेश चौधरी ,केतन कूचे कर , यूनुस शेख  ,आसिफ शेख , विकास वाघेला  ,पुनीत गर्ग , विशाल परमार  ,प्रवीण राठौर, विजय ,अनिरुद्ध भाटी  ,प्रतिक निगम  ,अजय योगी आदि क्रिकेट खिलाड़ि एवं दर्शक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राजेश डाबी ने किया अंत में आभार संस्था के संरक्षक अरुण वर्मा ने माना। 

No comments:

Post a Comment