HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday, 22 May 2018

कलेक्टर दीपक सिंह ने जनसुनवाई की जन समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश

कलेक्टर दीपक  सिंह ने जनसुनवाई की जन समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश 

संजय शर्मा 
हैलो -धार न्यूज़ 
           धार, 22 मई 2018 राज्य शासन के जनसुनवाई कार्यक्रम के अन्तर्गत मंगलवार को यहां जिला पंचायत सभा कक्ष में कलेक्टर  दीपक सिंह ने जनसुनवाई की। इस जनसुनवाई में 251 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। कलेक्टर श्री सिंह ने इस जनसुनवाई में ग्रामीणो की समस्याऐं सहानुभूतिपूर्वक सुनी और उनका तत्काल निराकरण किया। इस जनसुनवाई में विभिन्न विभागो के जिला अधिकारियों द्वारा ग्रामीणो की समस्याऐं सुनी और उनका निराकरण किया गया। शेष आवेदन पत्रो का समयसीमा में निराकरण करने का आष्वासन दिया। ग्रामीणो ने जमीन का सीमांकन करने का अनुरोध किया। कलेक्टर  श्री सिंह ने इस संबध में राजस्व अधिकारियों को निर्देश  दिये है कि सीमांकन के प्रकरणो को त्वरित निराकरण करे अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जावेगी। 
      ग्राम पंचायत सुसारी के सरपंच व सचिव ने जनभागीदारी योजना के अंतर्गत ग्राम खेरखोदरा में पेयजल समस्या के समाधान के लिए विद्युत ट्रांसफार्मर स्थापित करने तथा विद्युत खम्बे लगाने की मांग की। कलेक्टर  सिंह ने इस संबध में मध्य प्रदेश  पष्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के जिला अधिकारी को आवेदन पत्र का परीक्षण कर समस्या का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश  दिये। ग्राम पंचायत जाबडा के ग्रामीणो ने पंचायत सचिव द्वारा की गई अनियमितताआंे की जाॅच कराने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री सिंह ने इस संबध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को प्रकरण की जाॅच कराने के निर्देश  दिये। ग्राम मिर्जापुर के ग्रामीणो ने एक व्यक्ति द्वारा शासकीय जमीन पर अतिक्रमण करने की षिकायत की। कलेक्टर श्री सिंह ने संबंधित तहसीलदार को इसकी जाॅच कर तत्काल अतिक्रमण हटाने के निर्देष दिये। इस जनसुनवाई में ग्रामीणो ने बीपीएल सूची में नाम जोडने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, अतिक्रमण हटाने, मध्य प्रदेष राज्य बीमारी सहायता का लाभ दिलाने, आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने, रास्ता खुलवाने, रामनगर कालोनी को वैध करने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री सिंह ने इस संबध में संबधित विभागो के अधिकारियों को प्राप्त आवेदन पत्रो का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश  दिये। 
      मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  ,अपर कलेक्टर  डी के नागेन्द्र, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री शंकरलाल सिघाडे, विभिन्न विभागो के जिला अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment