HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Thursday 17 May 2018

बहुप्रतीक्षित IPL की तर्ज पर अब DPL ( डिसेंट प्रीमियर लीग) के नाम से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन धार शहर में होने जा रहा है

बहुप्रतीक्षित IPL की तर्ज पर अब DPL ( डिसेंट प्रीमियर लीग) के नाम से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन धार शहर में होने जा रहा है 
 
                        धार- पिछले 8 वर्षों से डिसेंट स्पोर्ट्स एकेडमी नगर सहित पूरे जिले भर में लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित करवाने के साथ ही एकेडमी भी संचालित कर रही है, जहां पर क्रिकेट प्रतिभाओं को तराशा जा रहा है ।उक्त एकेडमी के बैनर तले कई क्रिकेट खिलाड़ियों ने जिले का नाम रोशन किया है, और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ी है ।इसके अलावा डिसेट स्पोर्ट्स एकेडमी समाज  सेवा के क्षेत्र में भी  कार्य भी करती आ रही है ।

          इसी तारतम्य में अब शहर में डिसेंट स्पोर्ट्स एकेडमी एवम होटल मनासा मिडवे के द्वारा DPL डिसेंट प्रीमियर लीग -2018 लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन IPL की तर्ज पर होने जा रहा है। उक्त प्रतियोगिता का उद्घाटन 22 मई 2018 मंगलवार को नगर के SP DA ग्राउंड पर होने जा रहा है। उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संजय लुणावत इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन के चैयरमेन रहेंगे जिनके कर कमलों से प्रतियोगिता की शुरुआत की जाएगी ।  इस विषय अंतर्गत गुरुवार  दोपहर में एक प्रेस वार्ता का आयोजन रखा गया था जिसमें एकेडमी के अध्यक्ष सचिन बाफना ने प्रतियोगिता संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि, टूर्नामेंट में पांच फ्रेंचाइसी टीम बनाई गई है जिनके मालिक कपिल यादव ने मनासा मिडवे , विश्वास पांडे ने भोज सुपर किंग्स ,चेतन वाणी ने वाणी TVS, सचिन बाफना ने डिसेंट सनराइजर्स एवं कपिल यादव ने LN एकेडमी के नाम से अपनी टीम उतारने की बात कही ।उक्त सभी 5 टीमे 22 मई से 1 जून तक आपस में दो लीग मैच के साथ एलिमिनेटर क्वाली फायर वन एवं टू के बाद फाइनल में अपना स्थान पक्का करने के लिए खेलेगी। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की बोली भी लगाई गई है जिसमें सबसे महंगा खिलाड़ी लोकेश जोशी,उसके बाद केतन कुचेकर, मोहित गोंदिया के अलावा पूर्व रणजी खिलाड़ी अंबालाल पाटीदार रहेंगे ।संपूर्ण मैचों के लिए जिले के अलावा दूसरे राज्यों के खिलाड़ी  जिनमें उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्यप्रदेश के साथ ही रेलवे के खिलाड़ी भी अपना खेल प्रदर्षित करेंगे । सभी टीमों का अपना एक आकर्षक ड्रेस कोड होगा ,हर फ्रेंचाइजी में मैच को रोचक बनाने के लिए एक कोर प्लेयर नियुक्त किया गया है जिसमें वाणी TVS टीम के लिए अंबालाल पाटीदार ,एल एन एकेडमी के लिए अजय योगी ,मनासा मिडवे के लिए अमित चौहान ,भोज सुपर किंग्स के लिए अतुल शर्मा ,डिसेंट सनराइजर्स के लिए अरुण यादव को मार्गदर्शन देने के लिए नियुक्त किया गया है । कुल 25 मैचों के लिए प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच ₹500 एवं ट्रॉफी, मैन ऑफ द सीरीज रु .11000 एवं ट्रॉफी ,बेस्ट बल्ले बाज ,बेस्ट बॉलर ,बेस्ट विकेटकीपर को ₹5000 एवं प्रत्येक मैच में शतक लगाने पर ₹1000 या 4 विकेट लेने पर ₹1000 नगद पुरस्कार राशि दी जाएगी । प्रत्येक मैच जीतने पर 2 पॉइंट दिए जाएंगे जो पूर्णता IPL की तर्ज पर रहेंगे साथ ही ऑनलाइन स्कोरिंग होगी और इस मैच को फेसबुक पेज डिसेंट स्पोर्ट्स एकेडमी के साथ YouTube लिंक पर सीधा प्रसारीत किया जाएगा जिससे आप घर बैठे मैच का आनंद ले सकेंगे ।मैच का समय प्रातः 8:30 से 1:00 बजे तक पहला मैच एवं दूसरा मैच 1:30 बजे से लेकर शाम की 5:00 बजे तक होगा ।।  
        आगे जानकारी देते हुए श्री बाफना ने बताया कि ग्राउंड पर क्रिकेट प्रेमियों की सुविधा के लिए मैच देखने एवम बैठने तथा पिने के पानी की व्यवस्था विशेष तौर पर रखी गई है ।साथ ही उन्होंने बताया कि इस तरह का आयोजन अपने आप में पूरे मध्यप्रदेश का पहला आयोजन है जो धार शहर में शुरू होने वाला है जिसमें सभी क्रिकेट प्रेमियों का एवम खेल प्रेमियों का पूरा सहयोग मिला तो अगले वर्ष इसे और भव्य रुप से आयोजित किया जायेगा जिससे जिले की प्रतिभाओं को आगे आने के अवसर प्राप्त होंगे । अंत में आभार प्रदर्शन एकेडमी के अरूण यादव ने किया । उक्त जानकारी एकेडमी के मीडिया प्रभारी राजेश डाबी ने दी है।

No comments:

Post a Comment