HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Saturday 5 May 2018

प्रभारी मंत्री श्री आर्य की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक

प्रभारी मंत्री श्री आर्य की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक 

संजय शर्मा हेलो धार 
         धार - 05-मई-2018 प्रदेश के पशुपालन, जल, पर्यावरण तथा मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास विभाग एवं जिले के प्रभारी मंत्री  अन्तर सिंह आर्य की अध्यक्षता में जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में जिला चिकित्सालय में लिकविड वेस्ट के वितरण, धोबियों की कमी होने से समस्त वार्डो से निकलने वाले कपडों की धुलाई, दो हाई मास्क प्रागंण में स्वीकृत किए जाने, प्रतिदिन मरीजों की संख्या अधिक होने वाहनों की पार्किंग व्यवस्था, परिसर में रात्रि के समय बिजली व्यवस्था, सोर्सेस के माध्यम से साफ-सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था, धार में बच्चेदानी के ऑपरेशन हेतु महिला चिकित्सक नही कर पाने इत्यादि बिन्दुओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। 
        बैठक में बताया गया कि लिकविड वेस्ट के विस्तारण हेतु ई.टी.पी. की आवश्यकता है, प्रस्ताव अनुमोदनार्थ प्रस्तुत किया गया। इसी प्रकार धोबियों की कमी होने से समस्त वार्डो से निकलने वाले कपडों की धुलाई के लिए एक मार्डन लांड्री की आवश्यकता है। इस हेतु निर्धारण कर मशीन लगाने के लिए प्रायवेट व्यक्तियों से टेण्डर लिए जावे। इसके लिए समिति गठित कर टेण्डर बुलाने की प्रक्रिया पुरी प्रायवेट व्यक्तियों से धुलाई पर निर्णय लिया गया। साथ ही चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर रोगी कल्याण समिति द्वारा एक हाईमास्क स्थापित करने व दूसरा हाईमास्क नगरपालिका धार द्वारा द्वितीय गेट पर लगाए जाने का प्रस्ताव भी बैठक में रखा गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि शीघ्र ही रोगी कल्याण समिति में नये सदस्यों/दानदाताओं को जोडा जाएगा। साथ ही प्रस्तुत प्रस्ताव पर शीघ्र ही विचार-विमर्ष कर स्वीकृति दी जाएगी।
         बैठक में बताया गया कि रोगी कल्याण की दुकानों का किराया नही दे रहे है। प्रभारी मंत्री श्री आर्य ने निर्देश दिए है कि जो भी उक्त दुकानों का किराया नही दे रहे है, उनसे तत्काल दुकाने खाली करवाई जावे। सदस्यों द्वारा अवगत कराया गया है कि अस्पताल में पेयजल की बहुत ही समस्या है। इस पर नगरपालिका अधिकारी को पानी की अच्छी व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए। साथ ही चिकित्सालय में डी.पी.डी. में पर्ची के लिए मरीजों की लंबी लाईन को दृष्टिगत रखते हुए वर्तमान में अतिरिक्त पर्ची काउन्टर खोलने के लिए भी निर्देश दिए। इसी प्रकार खाद्य निगरानी बैठक, खनिज विभाग अंतर्गत प्राप्त आवंटन की समीक्षा बैठक में आयोजित की गई। जिसमें अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। 
        इस इस अवसर पर सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर, अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती मालती-मोहन पटेल, कलेक्टर  दीपक सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. राज बर्फा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  आर.के. चौधरी, जिला रोगी कल्याण समिति के सचिव डा. एस.के. खरे सहित समिति के अन्य सदस्यगण व अन्य अधिकारीगण, पत्रकारगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment