HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Friday 4 May 2018

कलयुग का सबसे बड़ा दान अन्नदान है- कलेक्टर श्री दीपक सिंह

कलयुग का सबसे बड़ा दान अन्नदान है- कलेक्टर श्री दीपक सिंह

दान-दाताओं का किया सम्मान
50 प्रतिषत छूट वाली लायंस पैथेलाॅंजी लेब का भी शुभारंभ किया
           धार, . 4 मई लायंस क्लब धार द्वारा जिला प्रषासन की ओर नगरपालिका धार के सहयोग से संचालित दीनदयाल रसोई में आज दान-दाताओं और जरूरतमंदों का अभुतपूर्व समागम हुआ। अवसर था रसोई के सफलतम एक वर्ष पूर्ण होने पर दानदाताओं का सम्मान समारोह का कार्यक्रम का। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर  दीपक सिंह तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक  बीरेन्द्र सिंह ने की। कार्यक्रम में विषेष अतिथि प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. जे.एस. ठाकुर, एम.डी. पैथालाजिस्ट डा. अनिल डामोर व मीडिया प्रभारी श्री ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी थे। 
       कार्यक्रम शुभारंभ अवसर पर अतिथियों द्वारा महात्मा गांधी जी के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर मान्र्यापण किया गया। इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत समन्वयक दीनदयाल रसोई व वर्तमान अध्यक्ष श्रीमती हेमा जोशी , आगामी अध्यक्ष  आशिष चैहान, कार्यक्रम संयोजक  सतीष सोनी स्वामी सहित श्री प्रेमरावल, दयाराम पाटीदार, कपील माहेष्वरी, सतीष अग्रवाल, लोकेष मकवाना, नारायण कुबरे जोषी, रमेष जोषी, प्रितम वर्मा, सुरेष भाटिया, अल्पना जोषी, रचना शुक्ला, पं. छोटू शास्त्री, अजय थान्ट्राहटे व लायंस आफॅ धार के सदस्यों व रोटरी क्लब व इन्वीहलर सदस्यों द्वारा किया गया।
        मुख्य अतिथि कलेक्टर दीपक सिंह ने अपने उद्बोधन  में लायंस क्लब को प्रदेश  सरकार की योजना को सफलतम रूप से चलाने हेतु धन्यवाद दिया। आपने बताया कि योजना को षुरू करने के पूर्व भी सचिव व कमिष्नर ने बैठक में निर्देष दिए थे, कि जिन जिला मुख्यालयों पर लायंस क्लब पर उन्हें ही रसोई की जिम्मेदारी सौपी जावे। आनके बताया कि धार के पूर्व बुरहानपुर कलेक्टर के रूप में मैने वहाॅं लायंस के सेवा कार्य देखे है, जो प्रषंसनीय है। वहाॅं की रसोई भी लायंस क्लब द्वारा ही संचालित की जा रही है। आपने दानदाताओं को रसोई में सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया व कहा कि अन्नदान कलयुग का सबसे बड़ा दान है, शास्त्रों में भी अन्नदान को श्रेष्ठ माना गया है। उन्होने आगे भी दानदाताओं से रसोई में सहयोग की अपेक्षा की। 
        कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन अध्यक्ष श्रीमती हेमा जोषी द्वारा दिया गया। उन्होने रसोई संबंधी जानकारी भी सदन को दी गई व बताया कि अब तक 1.30 लाख जरूरतमंद रसोई में भोजन का लाभ ले चुके है। आगामी अध्यक्ष श्री आषीष चैहान ने लायंस क्लब के नये सेवा प्रकल्प लायंस आरोग्य डाग्नोस्टिक के बारे में जानकारी दी गई व बताया गया कि रेडक्रास के सहयोग से संचालित इस लेब में सभी जाॅंचे 50 प्रतिषत छुट पर होगी। सभी मषीने जापनीस टेक्नोलाॅंजी की है। जिससे जाॅंच रिपोर्ट विष्वसनीय होगी। लेब ट्रेंड टेक्निषीयन व एम.डी. पैथोलाजी की देखरेख में होगी। वर्तमान में 60 प्रकार की जाॅच से सेन्टर प्रारंभ हो रहा है। भविष्य में सभी के सहयोग से अल्ट्रासोनोग्राफी व सी.टी. स्केन जैसी महगी जाॅंचे भी 50 प्रतिषत की छूट पर करने का लक्ष्य रखा गया है। 
          कार्यक्रम में  कालीचरण सोनवानिया, नरेश  गंगवाल,  नरेष राजपुरोहित,  नारायण कुबेर जोशी , प्रकाश  मोदी, राजेन्द्र मोदी, घनष्यामदास मेरवानी, नवीन गर्ग, डा. निधीष गुप्ता, संतोष मालवीय, जितेन्द्र अग्रवाल, डा. अनिल डामोर सहित 25 दानदाताओं का सम्मान किया गया। 
          पुलिस अधीक्षक  बीरेन्द्र सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि मानव सेवा ही मांधव सेवा को चरितार्य करने वाले दानदाताओं को सान्धुवाद दिया एवं लायंस व अन्य सामाजिक संस्थाओं को धार में भाईचारे के साथ जरूरतमंदों को सहयोग करने हेतु आभार प्रकट किया। मंचीय कार्यक्रम के पहले  कलेक्टर  दीपक सिंह द्वारा 50 प्रतिषत छूट वाली लायंस पैथालाॅजी का विधिवत् शुभारंभ किया व लेब के उपकरण आदि का अवलोकन किया। उन्होने इस अवसर पर जिला रेडक्रास समिति से लेब के संचालन में सहयोग की बात कही। कलेक्टर द्वारा दानदाताओं के सहयोग से प्राप्त रसोई को प्राप्त वाटर कुलर एवं डीपफ्रिजर का भी लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम का संचालन  राजीव जोशी  द्वारा किया गया तथा आभार कार्यक्रम संयोजक श्री सतीष सोनी ने माना व जानकारी दी कि आज सायं लायंस व रोटरी परिवार द्वारा बेटी समृद्धि सोनी के जन्मदिवस पर 1000 बच्चों को बस्तियों में जाकर पोष्टिक आहार का वितरण करेगे।

No comments:

Post a Comment