HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday 13 May 2018

काॅंग्रेस कि सरकार बनेगी तो नियम बनाकर मंडी से किसानों को नगद भुगतान करवाएंगेः- सिंधया

काॅंग्रेस कि सरकार बनेगी तो नियम बनाकर मंडी से किसानों को नगद भुगतान करवाएंगेः- सिंधया 

( सिंधीया कि सभा के लिये विधायक सिंघार ने जुटाई 35 हजार कि भीड )
       गंधवानी-  प्रदेश  के किसान आदिवासी भाई मेरे परिवार का हिस्सा है जब किसान अपनी उपज लेकर मंडी मे जाता है तो ना तो वहा पर तुलावटी रहते है नाही किसानों का उनकी उपज का नगत भुगतान किया जाता है  महिनो भटकने के बाद उन्हे पैसा मिलता है  आगामी कुछ महिनों के बाद म.प्र. में काॅंग्रेस कि सरकार बनेगी तो म.प्र. के मेरे अन्नदाता को नियम बनाकर मंडी में ही नगद उनकी उपजो का भुगतान किया जायेंगा उक्त बात म.प्र. चुनाव अभियान समिती के अध्यक्ष एवं काॅंग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गंधवानी के विधानसभा के जीराबाद में जनआक्रोश रेंली में विशाल आमसभा में हजारो लोगो को सम्बोधित करते हुए कही। श्री सिंधिया ने आगे कहा कि जब में केन्द्रीय उर्जा मंत्री था तब गंधवानी विधायक उमंग सिंघार ने मुझे आदिवासी अंचल में बिजली पहुचाने के लिये कहा था तब मेेने 120 करोड राजीव गांधी विद्युतीकरण के लिये दिये थे बिजली के पोल तार और डी.पी. भी मैने लगवाई थी लेकिन षिवराज सरकार ने इस में करंट ही नही दिया। सिंधिया ने कहा कि मेरे दो हि दाता  अन्नदाता और एक मतदाता प्रदेष कि भाजपा सरकार के द्वारा जब मेरे अन्नदाताओं कि छाती छलनी कर दी गई तबसे मेने संकल्प लिया है कि इस निक्कमी सरकार को जब तक उखाड के नही फेक दुंगा तब तक फुलों कि माला नही पहनुगाॅं जन आक्रोरोंष रेली को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक उमंग सिंघार ने कहा कि किसानो को भाजपा सरकार के द्वारा भावांतर के फेर में उलझाकर उनकी उपज का सही दाम नही दिया गये 2200 में सोयाबीज बिकवाया जिसे अब 3800 मे बेचा जा रहा है सिंघार ने कहा कि ये भाजपा सरकार फोटो कापी कि सरकार है पहले कहती है कि आधार कार्ड बनाओ बन जाने के बात सरनेम भी जुडवाओं लोग परेषान होते है। जब में क्षेत्र के लोगो से मिलता हुॅं तो लोग कहते है कि सरकारी योजनाओं में कागजी खनापुर्ती में हि उलझे रहते है किसी योजना का लाभ नही मिलता है विधायक सिंघार ने कहा है कि ये भाजपा कि सरकार कहती है कि गाॅंव गाॅंव बिजली पहुचाई है लेकिन आज भी आदिवासी अॅंचल में बिजली तो नही मिल रही लेकिन बडे बडे बिल थमाए जा रहे है
       राष्ट्रीय काॅंग्रेस सचिव एवं म.प्र. प्रभारी संजय कपुर ने भी उद्भोदन देते हुए कहा कि काॅंग्रेस को एक जुट होकर आने वाले चुनाव में इस भाजपा सरकार को उखाड फेकना है।
      जनआक्रोश रेली को म.प्र. काॅंग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष रामनिवास रावत पुर्व विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगाॅंव पुर्व सांसद गजेंन्द्रसिंह राजुखेडी विधायक हनी बघेल पुर्व सांसद सुरजभानु सोलंकी राधेष्याम मुवेल ने सम्बोधित किया। श्री सिंधिया के वाहनों का काफिला इंदौर से निकला तो विधायक उमंग सिंघार के समर्थको ने मानपुर धामनोद खलघाट धरमपुरी बाकानेर मनावर अवल्दा अमझेरा मांगोद में  सिधिया जी का जोरदार स्वागत किया गया। गंधवानी विधानसभा के जीराबाद में आयोजित हुई इस जनआक्रोष रेली में आस पास के क्षेत्र से 35 हजार से अधिक आदिवासी किसान भाई सिंधिया जी कि सभा को सुनने के लिये क्षेत्र से आये।
जनआक्रोश रैली में पुर्व विधायक सत्यनारायण पटेल तुलसी सिलावट जैवियर मेडा पंाचीलाल मेडा प्रमोद टंडन जनपद अध्यक्ष गंधवानी कमला धार्वे जिला पंचायत सदस्य रायकुबाई जमरा ब्लाक काॅंग्रेस अध्यक्ष सतपालसिंह बरनाला एवं सेकडो काॅंग्रेस कार्यकर्ता सरपंच जनप्रतीनिधी मोजुद थे।
झलकिया

1. सभा को सुनने के लिये आ रहे लोग अपने वाहनो पर डोल व मांदल बजाते हुए आये 
2. श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया को क्षेत्रीय विधायक उमंग सिघार ने प्रसिध्द बलवारी  
  हनुमान जी का चित्र भेट किया।
3. विधायक सिंघार के द्वारा आये हुए अथितीयों को आदिवासी परमपरा के अनुसार तीर  
  कमान और जैकेट भेट किये ।
4. सभा स्थल पर इतनी बडी संख्या में जनसमुदाय पहुॅचा कि पांडाल छोटा पड गया।
5. आदिवासी नृत्य दल के साथ सिंधिया ने लोक नृत्य किया।

No comments:

Post a Comment