HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Monday 28 May 2018

धार जिला पत्रकार संघ के शब्द समागम में 800 पत्रकारों को वितरित की गई बीमा पाॅलिसियाॅ, लोकतंत्र की सच्ची पहरेदारी कर रहा है ग्रामीण पत्रकार - नरेन्द्रसिंह तोमर

धार जिला पत्रकार संघ के शब्द समागम में 800 पत्रकारों को वितरित की गई बीमा पाॅलिसियाॅ, लोकतंत्र की सच्ची पहरेदारी कर रहा है ग्रामीण पत्रकार - नरेन्द्रसिंह तोमर

संजय शर्मा
हैल्लो धार संपादक
         धार-  ग्राम व सुदूर क्षेत्र में लोकतंत्र की सच्ची पहरेदारी कर रहा है ग्रामीण पत्रकार। वर्तमान में शहरी पत्रकारिता जितनी सरल है उतनी ग्रामीण पत्रकारिता विषम परिस्थितियों के बीच ग्रामीण पत्रकार कर रहा है और पत्रकारिता के साथ अपनी नैतिकता का लौहा भी मनवा रहा है।
उक्त बात केन्द्रीय  खान, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने धार जिला पत्रकार संघ के शब्द समागम कार्यक्रम के दौरान कहे।
सोमवार को धार के मिलनमहल में प्रतिष्ठित पत्रकार स्व. राजेन्द्र माथुर, स्व. कृष्णलाल शर्मा व स्व. अरविंद काशिव की स्मृति में आयोजित किया गया। उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर थे। अध्यक्षता पूर्व केन्द्रीय मंत्री विक्रम वर्मा थे। विशेष अतिथि के रूप में धार विधायक नीना वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष डाॅ. राज बरफा जी, वरिष्ठ भाजपा नेता गोविंद मालू, बदनावर के पूर्व विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, धरमपुरी विधायक कालूसिंह ठाकुर, भाजपा युवा नेता संजय वैष्णव, पूर्व सीसीबी अध्यक्ष कुलदीपसिंह बुंदेला,जिला पत्रकार संघ जिला अध्यक्ष पंडित छोटू शास्त्री मंचासीन थे।
अतिथियों का स्वागत जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष प. छोटू शास्त्री तथा महासचिव प्रदीप अगाल ने किया। इसके बाद जिले से आए विभिन्न पत्रकारों द्वारा अतिथियों को बेच व प्रतिक चिन्ह तथा पुष्पहारों से स्वागत किया।
स्वागत भाषण देते हुए जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष पं. छोटू शास्त्री ने बताया कि शब्द समागम पूरे धार जिले के पत्रकारों का एक समागम है जो जिले से लेकर प्रदेश में अपनी पत्रकारिता का लौहा मनवा रहा है। उक्त समागम संकल्प व सोच के शब्द शिल्पीयों का महाकुंभ है।
इसके पश्चात अतिथियों द्वारा जिला पत्रकार संघ द्वारा स्मारिका ‘‘धार की धड़कन’’ का डिजिटल विमोचन के साथ स्मारिका का विमोचन भी किया गया। उक्त स्मारिका में जिले के विभिन्न पत्रकारों द्वारा पत्रकारिता के संदर्भ में लेख लिखे गए है साथ ही धार जिले की जानकारी को साझा किया गया।
लोकतंत्र के प्रेहरी है पत्रकार - श्री तोमर
केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने कार्यक्रम में ग्रामीण पत्रकार भारतीय लोकतंत्र का सच्चा पहरेदार है इस पर अपना विचारोत्तेजक उद्बोधन देते हुए कहा कि धार जिले में राजेन्द्र माधुर, अरविंद काशिव और कृष्णलाल शर्मा जैसे पत्रकार दिए है जो पत्रकारिता के साथ उन्होंने अपनी नैतिकता का लौहा भी मनवाया है। वहीं समाज को अगली दिषा और मार्ग प्रशस्त करने के लिए उन्होंने जो पत्रकारिता की है वह आज भी पत्रकारों को मार्गदर्शित कर रही है। वहीं आज मैने यहां पर पहली बार ऐसा देखा है कि कोई संगठन अपने पत्रकार साथी की रिस्क भी कवर कर रहा है। याने उसका बीमा करवा रहा है। ऐसा मैंने कहीं नही देखा। क्योंकि वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्र में पत्रकारिता करना सबसे रिस्की काम है और जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष छोटू शास्त्री ने बीमा कर पत्रकारों की रिस्क को कवर किया है। निश्चित तौर पर यह सराहनीय कार्य है।
बीमा पाॅलिसियों का हुआ वितरण
जिला पत्रकार संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिले के करीब 800 पत्रकारों को 3 लाख की बीमा पाॅलिसी का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन अरूण बोडा ने किया। आभार जिला पत्रकार संघ की संरक्षक पुष्पा शर्मा ने माना।

No comments:

Post a Comment