HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Sunday, 18 March 2018

सामाजिक संगठन द्वारा आठ वर्षो आयोजित सुर्य अध्र्य कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

सामाजिक संगठन द्वारा आठ वर्षो  आयोजित सुर्य अध्र्य कार्यक्रम सम्पन्न हुआ


   संजय शर्मा संपादक हैलो-धार  
    धार-महाराजा भोज फाउण्डेशन के तत्वाधान के आयोजित सुर्य अध्र्य एवं पूजन कार्यक्रम पंडीत निलेष व्यास के आचार्यत्व में वैदिक मंत्रो के साथ सम्पन्न हुआ विगत आठ वर्षो से आयोजित हो रहे सुर्य अध्र्य कार्यक्रम धार नगर की किले की प्राचीर से प्रातः 6-05 बजे भास्कर देव की प्रथम रष्मी को अध्र्य देकर एवं पूजन करके सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संस्था के अध्यक्ष दिपक बिडकर  ने बताया कि आठ वर्ष पूर्व महाराजा भोज फांउडेशन ने संस्कृति संरक्षण के उद्देष्य से यह कार्यक्रम प्रारंभ किया था आज यह कार्यक्रम धार नगर की पहचान बन चुका है इस कार्यक्रम में धार नगर के सभी वर्गो के समाज सहपरिवार सम्मीलीत होते है एवं सामुहीक रूप से सुर्य का अध्र्य प्रदान करके हिन्दु नववर्ष का अभिनंदन करते है।
इसी कड़ी  में पर्यावरण संरक्षण के लिए तुलसी के पौधो का वितरण किया जाता है इसका उद्देष्य यही है कि समाज प्रत्येक मांगलिक पर्व पर पौधारोपण करे और हमारी धरती माॅ हरी भरी रहे पर्यावरण सुरक्षीत रहे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथी पूर्व विधायक  करण सिंह पवार के साथ ही विशेष अतिथि  नगर पालिका उपाध्यक्ष  कालीचरण  सोनवानिया एवं भाजपा के संभागीय मिडीया प्रभारी ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी थे।
अतिथियों का स्वागत, दिपक बिडकर, सुरेन्द्र ठाकुर, आशीष   गोयल, दिक्षांत तराणेकर, डाॅ. संदीप खरोड, श्रीमती निशा  शर्मा, श्रीमती आशा  मांडलीक, शंकर जमरा, अजय पाल ने किया।  संचालन अंशुल शर्मा ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अशोक मुवेल, गौरव बघेल, जितेन्द्र सिसोदिया, राजेश   गुप्ता, रिंकु मेरवानी, जितेन्द्र दशरथ, राजेन्द्र  जैन, सुरज अग्रवाल, दिपक राठौर की विशेष भुमिका रही। कार्यक्रम का आभार कार्यक्रम संयोजिका श्रीमती निशा  शर्मा और सहसंयोजीका श्रीमती आशा  मांडली ने माना।

No comments:

Post a Comment