HelloDharNews

HelloDharNews Hindi news Website, Daily Public News, political, crime,filmy, Media News,Helth News

Breaking

Tuesday 13 March 2018

उत्तरप्रदेश -बिहार लोकसभा उपचुनाव भाजपा हारी विपक्ष जीता

   उत्तरप्रदेश -बिहार लोकसभा उपचुनाव भाजपा हारी  विपक्ष जीता 

बुआ - भतीजे में अति उत्साह 

उत्तरप्रदेश और बिहार लोकसभा


फूलपुर/गोरखपुर
उत्तर प्रदेश की दो सबसे वीआईपी लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है। सीएम योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर से जहां एसपी प्रत्याशी प्रवीन निषाद ने बीजेपी के उपेन्द्र शुक्ल को 21 हजार 881 वोटों से हरा दिया। वहीं फूलपुर में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी नागेंद्र पटेल ने 59 हजार से भी अधिक वोटों से जीत हासिल की। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद खाली हुई गोरखपुर सीट और डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की फूलपुर सीट पर शुरुआती दौर में कांटे की टक्कर देखने को मिली। लेकिन बाद में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने भारी उलटफेर कर दिया और बीजेपी का कमल मुरझा गया।

इन दोनों ही सीटों पर समाजवादी पार्टी और बीएसपी के बीच गठजोड़ और कम वोटिंग का असर साफ देखने को मिला है। उधर जीत से उत्साहित एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'सीएम और डेप्युटी सीएम की सीटों पर भी जनता में नाराजगी है। कर्जमाफी की बात हुई थी लेकिन कुछ नहीं हुआ। बेरोजगारी बढ़ गई। जीएसटी और नोटबंदी ने रोजगार छीने तो कानून और संविधान की धज्जियां उड़ाईं गईं, इसी का जनता ने जवाब दे दिया।'
पटना बिहार
बिहार में अररिया लोकसभा सीट और बिहार विधानसभा की दो सीटों जहानाबाद और भभुआ में गत 11 मार्च को उपचुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना का काम आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उपचुनाव के नतीजे बेहद अहम माने जा रहे हैं। अररिया से राजद ने सरफराज आलम को और भाजपा ने प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया था। जहानाबाद से चुनावी मैदान में राजद ने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को और जदयू ने अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं भभुआ विधानसभा सीट से भाजपा ने अपने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को और कांग्रेस ने शंभू पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।
सरफराज आलम ने 61,988 वोटों से भाजपा प्रत्याशी को हराकर अररिया का चुनाव जीता। राजद को 5,09334 वोट मिले, वहीं भाजपा प्रत्याशी को 447346 वोट मिले।


No comments:

Post a Comment